बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने महात्मा गांधी की हत्या पर पूछे तीन सवाल, की दोबारा जांच की मांग

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने महात्मा गांधी की हत्या पर पूछे तीन सवाल, कही ये बड़ी बात
बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने महात्मा गांधी की हत्या पर पूछे तीन सवाल, कही ये बड़ी बात

बीजेपी (BJP) नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से दावा किया है कि गोली लगने के करीब 35 मिनट बाद तक वह जिंदा थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2020, 11:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अपने बयानों के चलते हमेशा सुखिर्यों में रहने वाले बीजेपी (BJP) नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की हत्या पर सवाल उठाए हैं. स्वामी ने महात्मा गांधी की हत्या से जुड़े कई सवाल पूछते हुए इस घटना की फिर से जांच कराए जाने की मांग की है. बीजेपी नेता ने कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से दावा किया कि गोली लगने के करीब 35 मिनट बाद तक वह जिंदा थे.

बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने अपने ट्वीट में एक किताब हवाला देते हुए कहा है, 'एपी के अंतरराष्ट्रीय पत्रकार ने कहा था कि उसने शाम को 5:05 मिनट पर 4 गोली चलने की आवाज सुनी थी. जबकि कोर्ट में सरकारी वकील ने बताया था कि गोडसे ने 2 गोलियां चलाई थीं. उसी एपीआई पत्रकार ने बताया था कि महात्मा गांधी को बिरला हाउस में 5:40 बजे मृत घोषित किया गया. महात्मा गांधी 35 मिनट तक जिंदा थे.
बीजेपी नेता ने इसके बाद एक और ट्वीट किया और महात्मा गांधी की हत्या से जुड़े तीन सवाल पूछे. उन्होंने पूछा, 'हत्या के बाद महात्मा गांधी के शव का पोस्टमार्टम या उसकी जांच क्यों नहीं कराई गई? आभा और मनु जो प्रत्‍यक्ष गवाह थीं उनसे कोर्ट में पूछताछ क्यों नहीं की गई? नाथूराम गोडसे की रिवाल्‍वर में कितने खाली चेंबर थे? हमें इस पूरी घटना की फिर से जांच करने की जरूरत है.'

गौरतलब है कि 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने दिल्ली के बिड़ला भवन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को गोली मार दी थी. जिस समय इस घटना को अंजाम दिया गया था उस वक्त महात्मा गांधी सांध्यकालीन प्रार्थना के लिए जा रहे थे.



इसे भी पढ़ें :- दिल्ली चुनाव पर बोले सुब्रमण्यम स्वामी- आप को मिल रहा बंपर वोट, मेरी जरूरत नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज