लाइव टीवी

तमिलनाडु में उलेमाओं को नया दोपहिया वाहन खरीदने के लिए 50 फीसदी सब्सिडी, पेंशन में बढ़ोतरी

भाषा
Updated: February 19, 2020, 3:34 PM IST
तमिलनाडु में उलेमाओं को नया दोपहिया वाहन खरीदने के लिए 50 फीसदी सब्सिडी, पेंशन में बढ़ोतरी
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी

पलानीस्वामी ने कहा, 'उलेमाओं की पेंशन 1500 रुपये से बढ़ाकर 3000 रुपये की जाएगी और नया दोपहिया (two-wheeler) वाहन खरीदने के लिए 50 फीसदी सब्सिडी.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (K.Palaniswami) ने ‘उलेमाओं’ को नया दोपहिया (two-wheeler) वाहन खरीदने के लिए 50 फीसदी सब्सिडी देने और उनकी पेंशन 1500 रुपये से बढ़ाकर तीन हजार रुपये करने की घोषणा बुधवार को की. विधानसभा में पलानीस्वामी ने कहा कि अब तक पेश इमाम, मोतीनार, अरबी शिक्षक और मुजावर जैसे उलेमाओं को 1500 रुपये बतौर पेंशन दिए जाते थे.

उन्होंने बताया कि तमिलनाडु में वक्फ संस्थानों में सेवाओं के बाद ये उलेमा सेवानिवृत्त हो गए. मेज की थपथपाहट के बीच पलानीस्वामी ने कहा, 'उलेमाओं की पेंशन 1500 रुपये से बढ़ाकर 3000 रुपये की जाएगी.'

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में 2814 वक्फ संस्थान हैं और इन संस्थानों में काम कर रहे उलेमाओं को नया दोपहिया वाहन खरीदने के लिए 25 हजार रुपये या वाहन की कीमत की आधी सब्सिडी दी जाएगी.



उन्होंने कहा कि साथ ही यहां नया ‘हज हाउस’ बनाने के लिए 15 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की जाएगी.



ये भी पढ़ें: स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट: कोई काम न होने पर बरेली, मुरादाबाद कमिश्नर से जवाब तलब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 3:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading