Home /News /nation /

4 लोकेशन, 30 सीक्रेट मीटिंग और 200 करोड़ की वसूली, जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने रचा ठगी का खेल

4 लोकेशन, 30 सीक्रेट मीटिंग और 200 करोड़ की वसूली, जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने रचा ठगी का खेल

सुकेश चंद्रशेखर (फाइल फोटो)

सुकेश चंद्रशेखर (फाइल फोटो)

Sukesh Chandrashekhar allegedly extorted over Rs 200 crore: तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने 200 करोड़ की ठगी को बड़े शातिर तरीके से अंजाम दिया. फॉर्मा कंपनी रैनबेक्सी के पूर्व प्रमोटर शिवेंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से भी सुकेश ने ठगी की. इसके लिए सुकेश ने कथित रूप से खुद को केंद्र सरकार के बड़े अफसर के तौर पर पेश किया और अदिति सिंह से जेल में बंद उनके पति शिवेंदर सिंह को जमानत दिलाने के लिए पैसों की उगाही की. पैसों की उगाही भी सुकेश ने बड़े फिल्मी अंदाज में कराई. दिल्ली के 4 अलग-अलग लोकेशन पर 30 मीटिंग के जरिए उसने अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपए वसूले.

अधिक पढ़ें ...

    अनवित शर्मा

    नई दिल्ली: महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) के कारनामों से धीरे-धीरे पर्दा उठ रहा है. इस ठग ने बड़े ही शातिर और फिल्मी तरीकों से बड़े-बड़े लोगों को अपना शिकार बनाया. फॉर्मा कंपनी रैनबेक्सी के पूर्व प्रमोटर शिवेंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से भी सुकेश ने ठगी की. इसके लिए सुकेश ने कथित रूप से खुद को केंद्र सरकार के बड़े अफसर के तौर पर पेश किया और अदिति सिंह से जेल में बंद उनके पति शिवेंदर सिंह को जमानत दिलाने के लिए पैसों की उगाही की.

    तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने जेल के अंदर बैठे-बैठे मोबाइल फोन के जरिए अदिति सिंह से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपए ठग लिए. अदिति सिंह को यह विश्वास दिलाने के लिए कि वह कानून मंत्रालया और गृह मंत्रालय में एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी है इसके लिए उसने नकली नंबरों का इस्तेमाल किया.

    पैसों की उगाही भी सुकेश ने बड़े फिल्मी अंदाज में कराई. दिल्ली के 4 अलग-अलग लोकेशन पर 30 मीटिंग के जरिए उसने अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपए वसूले. लुटियंस दिल्ली के तिलक मार्ग पर 10 रुपए का नोट एक्सचेंज करना एक सीक्रेट कोड था जिसके जरिए 30 अलग-अलग मीटिंग में उसने पैसों की ठगी की.

    सुकेश के कहने पर 2 एजेंट्स ने वसूले 200 करोड़

    CNN-News18 को वह दस्तावेज मिले हैं जिससे यह पता चला है कि 200 करोड़ की यह रकम कैसे एक साल के अंदर 30 अलग-अलग भुगतान के जरिए अदिति सिंह ने सुकेश तक पहुंचाई. इन एक्सक्लूसिव डॉक्यूमेंट्स में यह पाया गया कि, पैसों का लेनदेन दिल्ली की 4 अलग-अलग लोकेशन पर हुआ. इनमें से 2 लोकेशन लुटियंस दिल्ली की है जिसमें तिलक मार्ग स्थित कार पार्किंग और जोर बाग स्थित नवयुग स्कूल, जबकि दो अन्य लोकेशन दक्षिण दिल्ली की है इसमें एक ज्वैलर का मकान और जंगपुरा के पास स्थित बैंक.

    यह भी पढ़ें: सुकेश चंद्रशेखर मामले में नोरा फतेही को बड़ी राहत, ED ने बनाया सरकारी गवाह; जैकलीन अभी भी रडार पर

    इन दस्तावेजों के जरिए CNN-News18 ने यह पाया कि इस पूरी रकम को इन चारों लोकेशन से 30 मीटिंग में लिया गया और अदिति सिंह से पैसों की उगाही सुकेश के निर्देश पर दीपक रामनानी और उसके भाई प्रदीप ने की, जो कि बाद में गिरफ्तार कर लिए गए.

    इन डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक, दीपक की मुलाकात सुकेश से यूनिटेक के चंद्रा बदर्स के माध्यम से हुई थी. इस उगाही के लिए दीपक को हर बार 2 से ढाई लाख रुपए का भुगतान किया गया. सुकेश ने अक्सर दीपक के भाई प्रदीप से भी पैसों की वसूली के लिए कहा. लेकिन एक दिन प्रदीप और दीपक की गिरफ्तारी हो गई.

    हैरान करने वाली बात यह रही कि पैसों की उगाही के लिए अदिति सिंह की पहचान जानने के लिए इन लोगों ने सीक्रेट कोड का इस्तेमाल किया. इन एक्सक्लूसिव दस्तावेजों से CNN-News18 को यह पता चला कि, सुकेश इस कोड के बारे में अदिति सिंह को पहले ही बता देता था. कभी-कभी पैसों की उगाही करने वाला व्यक्ति 10 रुपए का नोट कोड के तौर पर अदिति सिंह को देता था.

    Tags: Jacqueline fernandez, Nora Fatehi, Sukesh Chandrasekhar

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर