अपना शहर चुनें

States

हमले के बाद धरने पर बैठे सुखबीर बादल, बोले- थाना प्रभारी पर दर्ज हो 307 का मामला

सुखबीर बादल नगर काउंसिल के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नॉमिनेशनन भरवाने के लिए एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे. इस बीच SAD और कांग्रेसी कार्यर्ताओं के बीच झड़प हो गई.
सुखबीर बादल नगर काउंसिल के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नॉमिनेशनन भरवाने के लिए एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे. इस बीच SAD और कांग्रेसी कार्यर्ताओं के बीच झड़प हो गई.

Sukhbir Badal Attacked: सुखबीर बादल की गाड़ी पर जबरदस्त पथराव किया गया है. उन्हें सुरक्षित निकालने की कोशिश में अकाली दल के 3 कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पार्टी प्रधान का आरोप है कि यहां फायरिंग भी की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2021, 9:44 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. जलालाबाद में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir singh Badal) पर खुद पर जानलेवा हमले के बाद शिअद कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए हैं. उन्होंने कहा है कि उनका धरना तब तक जारी रहेगा जब तक स्थानीय थाना प्रभारी के खिलाफ धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज नहीं किया जाता. बादल ने इस हमले के लिए स्थानीय कांग्रेस विधायक रमिंदर सिंह आंमला को जिम्मेदार ठहराया है.

मजीठिया ने बोला कैप्टन सरकार पर हमला
उधर सुखबीर बादल को लेकर पूरे राज्य में सियासत गरमा गई है. शिअद नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने आरोप लगाया है कि राज्य में बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) सरकार के अभी तक के कार्यकाल में गैंगवार और लूटपाट की घटनाएं किसी से छुपी नहीं हैं.

मजीठिया ने सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. गौरतलब है कि सुखबीर बादल की गाड़ी पर जबरदस्त पथराव किया गया है. उन्हें सुरक्षित निकालने की कोशिश में अकाली दल के 3 कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पार्टी प्रधान का आरोप है कि यहां फायरिंग भी की गई है, जिससे वर्कर जख्मी हुए हैं.
कैप्टन ने दिया जांच का आश्वासन


कृषि कानूनों (Farm Laws) और किसान आंदोलन के मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शिरोमणि अकाली दल प्रधान सुखबीर सिंह बादल पर हमले को लेकर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पूरे मामले की जांच करवाने का अश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस पर लगे बादल की गाड़ी पर हमले के आरोप, अमरिंदर सिंह ने कहा- हम कुछ नहीं जानते



ये है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि बादल नगर काउंसिल के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नॉमिनेशनन भरवाने के लिए एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे. इस बीच SAD और कांग्रेसी कार्यर्ताओं के बीच झड़प हो गई. कुछ लोगों ने सुखबीर बादल की गाड़ी पर हमला कर दिया. पुलिस प्रशासन ने इस संबंध में अभी कोई जानकारी देने से इनकार किया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूथ अकाली दल के प्रमुख परमबंस सिंह रोमाना ने दावा किया है कि यह हमला सुखबीर बादल पर किया गया था. क्योंकि उनकी एसयूवी पर भी पथराव हुआ है. ट्रिब्यून को उन्होंने बताया, 'सुखबीर बादल सुरक्षित हैं. हमलावरों ने उनकी बुलेट प्रूफ गाड़ी पर गोलीबारी की थी और पत्थर भी फेंके गए थे.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज