Home /News /nation /

सुल्ली डील्स का मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर ठाकुर गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने इंदौर से दबोचा

सुल्ली डील्स का मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर ठाकुर गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने इंदौर से दबोचा

सुल्ली डील (SulliDeals) ऐप क्रिएटर और मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर ठाकुर. (Twitter)

सुल्ली डील (SulliDeals) ऐप क्रिएटर और मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर ठाकुर. (Twitter)

SulliDeals mastermind Aumkareshwar Thakur arrested:सुल्ली डील (SulliDeals) ऐप क्रिएटर और मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर ठाकुर (Aumkareshwar Thakur ) को इंदौर से गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि वह मुस्लिम महिलाओं (Muslims women) को ट्रोल करने के लिए बनाए गए ट्विटर पर ट्रेड-ग्रुप के सदस्य थे. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल में इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटजिक ऑपरेशन (Intelligence Fusion and Strategic Operations -IFSO)के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा (DCP KPS Malhotra ) ने बताया कि सुल्ली डील्स के एप क्रिएटर ओंकारेश्वर ठाकुर न्यूयॉर्क सिटी टाउनशिप, इंदौर का रहने वाला है. आरोपी इंदौर के एक बड़े संस्थान आईपीएस अकादमी से बीसीए किया हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. सुल्ली डील (SulliDeals) ऐप क्रिएटर और मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर ठाकुर (Aumkareshwar Thakur ) को इंदौर से गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने यह जानकारी दी है. वह मुस्लिम महिलाओं (Muslims women) को ट्रोल करने के लिए बनाए गए ट्विटर पर ट्रेड-ग्रुप के सदस्य थे. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल में इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटजिक ऑपरेशन के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा (DCP KPS Malhotra ) ने बताया कि सुल्ली डील्स के एप क्रिएटर ओंकारेश्वर ठाकुर को इंदौर से पकड़ लिया गया है. आरोपी ओंकारेश्वर ठाकुर न्यूयॉर्क सिटी टाउनशिप, इंदौर का रहने वाला है. आरोपी इंदौर के एक बड़े संस्थान आईपीएस अकादमी से बीसीए किया हुआ है.

आरोपी से पूछताछ जारी
रिपोर्ट के मुताबिक प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया था कि वह ट्विटर पर एक ट्रेड-ग्रुप का सदस्य था और एक धर्म विशेष की महिलाओं को बदनाम करने और ट्रोल करने की मंशा रखता था. इसी मकसद से उसने GitHub पर एक कोड विकसित किया था. GitHub की पहुंच समूह के सभी सदस्यों के पास थी. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऐप का लिंक शेयर किया था. समूह के सदस्यों द्वारा मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड की गईं और उन्हें बदनाम करने की मंशा से उनका चरित्र हनन किया गया. आरोपी से पूछताछ जारी है.

और नाम आ सकते हैं सामने
दिल्ली पुलिस आरोपी ओंकारेश्वर को अपने साथ दिल्ली ले आई है. माना जा रहा है कि सुल्ली डील्स (SulliDeals) के ऐप क्रिएटर और मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर ठाकुर से पूछताछ के बाद और नाम सामने आ सकते हैं. 25 वर्षीय ओंकारेश्वर ठाकुर ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने जुलाई 2021 में गिटहब पर सुल्ली डील्स ऐप बनाया था. ऐप के जरिए कई मुस्लिम महिलाओं की उनकी सहमति के बिना नीलामी के लिए तस्वीरें अपलोड की गई थीं. ओंकारेश्वर ठाकुर ने पूछताछ में बताया की वह जनवरी 2020 में ट्विटर हैंडल @gangescion का इस्तेमाल करके ट्विटर पर ट्रेडमहासभा के नाम से एक समूह में शामिल हुआ था. इसके बाद सदस्यों ने चर्चा कर मुस्लिम महिलाओं को ट्रोल करने की साजिश रची थी. हंगामे के बाद सभी लोगो ने अपने सभी सोशल मीडिया फुटप्रिंट्स को डिलीट कर दिया था.

Tags: Delhi police, National News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर