लाइव टीवी

शशि थरूर को लगा झटका, कोर्ट ने सुनंदा के ट्वीट पेश करने की याचिका खारिज की

भाषा
Updated: January 30, 2020, 11:38 PM IST
शशि थरूर को लगा झटका, कोर्ट ने सुनंदा के ट्वीट पेश करने की याचिका खारिज की
शशि थरूर को इस मामले में अग्रिम जमानत मिल गई थी और बाद में इसे नियमित जमानत में परिवर्तित कर दिया गया था.

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में थरूर (Shashi Tharoor) एकमात्र आरोपी हैं. सुनंदा पुष्कर (Sunanda Pushkar) की 2014 में मौत से पहले के कुछ ट्वीट पेश करने की अनुमति मांगी थी. जिसे खारिज कर दिया गया.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) की उस यचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर (Sunanda Pushkar) की 2014 में मौत से पहले के कुछ ट्वीट पेश करने की अनुमति मांगी थी. पुष्कर की मौत मामले में थरूर (Shashi Tharoor) एकमात्र आरोपी हैं. उन्होंने अदालत से कहा कि दिल्ली पुलिस पुष्कर के कुछ चुनिंदा ट्वीट को पेश कर इस बात पर भरोसा दिलाने का प्रयास कर रही है कि मतभेद थे, जिसके कारण उसने कथिततौर पर आत्महत्या की. जबकि समग्रता में वे पुष्कर के सकारात्मक रुख और थरूर के साथ उनक संबंधों को ले कर उनका आशावादी होना दिखाते हैं.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री को इस मामले में अग्रिम जमानत मिल गई थी और बाद में इसे नियमित जमानत में परिवर्तित कर दिया गया था. दिल्ली पुलिस ने उन पर धारा 498ए (पति अथवा पति के रिश्तेदार द्वारा महिला के प्रति क्रूरता) और धारा 306(आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया है.

विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने याचिका का खारिज करते हुए कहा कि अदालत आरोप (तय करने) के चरण में इस प्रकार की जांच की उम्मीद नहीं करती.’अदालत ने कहा कि थरूर को उचित समय में ट्वीट पेश करने की आजादी होगी. पुष्कर को दिल्ली के चाणक्यपुरी के होटल लीला के एक कमरे में 17 जनवरी 2014 की रात को मृत पाया गया था.

यह भी पढ़ेंं...

BJP की EC से मांग- शाहीन बाग धरने में होने वाला खर्च AAP के खाते में जोड़ा जाए

निर्भया गैंगरेप : तिहाड़ जेल पहुंचा पवन जल्लाद, डमी फांसी देने की होगी तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 11:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर