दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा- थरूर ने PAK पत्रकार के साथ बिताई रातें, नाराज़ थीं सुनंदा

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 6:06 PM IST
दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा- थरूर ने PAK पत्रकार के साथ बिताई रातें, नाराज़ थीं सुनंदा
सुनवाई के दौरान पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ थरूर के रिश्‍ते और दुबई में सुनंदा और शशि थरूर के बीच झगड़े की बात भी सामने आई है. (फाइल फोटो)

सुनंदा पुष्कर (Sunanda Pushkar) की मौत के मामले में कांग्रेस (Congress) नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) पर दिल्‍ली पुलिस ने कोर्ट में कहा कि पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ थरूर के रिश्‍ते के कारण अक्‍सर सुनंदा पुष्‍कर के साथ झगड़ा होता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 6:06 PM IST
  • Share this:
(अमित कुमार सिंह)

सुनंदा पुष्कर (Sunanda Pushkar) की मौत के मामले में कांग्रेस (Congress) नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) पर शिकंजा कसता नजर आ रहा है. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट के सामने सुनवाई के दौरान कहा कि शशि थरूर के खिलाफ सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाना चाहिए. सुनवाई के दौरान पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ थरूर के रिश्‍ते और दुबई में सुनंदा और शशि थरूर के बीच झगड़े की बात भी सामने आई है.

दिल्‍ली पुलिस ने कोर्ट से कहा कि घर के नौकर ने बयान दिया था कि दोनों पति-पत्‍नी के बीच अक्‍सर लड़ाई होती थी. पाकिस्‍तानी पत्रकार मेहर तरार को लेकर काफी झगड़ा होता था. दुबई में बड़ी लड़ाई हुई थी. सुबह चार बजे तक झगड़ा हुआ था. दिल्‍ली पुलिस ने कोर्ट में अपनी दलील रखी और जांच के दौरान सुनंदा के करीबियों और घर के नौकर का लिए गए बयान से कोर्ट को अवगत कराने की कोशिश की. दिल्‍ली पुलिस ने कोर्ट से कहा कि शशि थरूर पर पत्नी के हत्या का मुकदमा चलाया जा सकता है. पुलिस ने कहा कि अगर कोर्ट आदेश दे तो थरूर के खिलाफ हत्‍या का मुकदमा दर्ज किया जा सकता है.

सुनंदा के बेटे ने कहा- मां कभी आत्‍महत्‍या नहीं कर सकती

दिल्‍ली पुलिस ने सुनवाई के समय कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि शशि थरूर और सुनंदा पुष्‍कर की तीसरी शादी थी. सुनंदा पुष्‍कर के बेटे शिव मेनन ने एसडीएम के सामने बयान देते हुए कहा था कि उनकी मां सुनंदा पुष्‍कर स्‍ट्रांग लेडी थीं. मजबूत इरादों वाली महिला थीं. शिव मेनन ने कहा था कि वो कभी आत्महत्या नहीं कर सकती. यही नहीं मृतक सुनंदा पुष्कर के भाई ने भी बयान दिया था कि उनकी बहन काफी तनाव में थी. मृतक सुनंदा पुष्कर के भाई ने अपने बयान में कहा था कि 8 जनवरी को जो मेल लिखा था उससे जाहिर होता है कि वो मेंटल प्रेशर में थीं.

थरूर के मोबाइल में था रोमांटिक मैसेज
दिल्ली पुलिस ने आगे कोर्ट से ये भी कहा कि सुनंदा ने नलिनी सिंह से कहा था कि उसने थरूर के बीबीएम चैट से मैसेज देखा था जिसमें मेहर तरार के साथ रोमांटिक मैसेज शेयर किए गए थे. सुनंदा को तलाक देने की बात भी मैसेज में कही गई थी. पत्रकार नलिनी सिंह के अनुसार, सुनंदा ने उसने कहा था कि दुबई में थरूर ने मेहर तरार के साथ रात बिताया था. मैसेज में पाकिस्तानी पत्रकार से शादी करने की भी बात थी. 16 जनवरी 2014 को टीवी शो देख रही थी तब सुनंदा का फोन आया वो लगातार रो रही थी. त्रिवेंन्द्रम से जब सुनंदा शरूर के साथ फ्लाइट से आ रही थीं, तब थरूर टॉयलेट गए तो उन्‍होंने मैसेज चेक किया, थरूर तब भी पाकिस्‍तानी पत्रकार के संपर्क में थे.
Loading...

सुनंदा से हुआ था थरूर का झगड़ा
सुनंदा पुष्‍कर के दोस्‍त सुनील टकरू के बयान का हवाला देकर दिल्‍ली पुलिस ने कहा कि पाकिस्तानी पत्रकार को लेकर थरूर से झगड़ा हुआ था. सुनंदा ने थरूर को एक्सपोज करने की धमकी दी थी. वो लगातार तनाव में थी. पाकिस्तानी पत्रकार को लेकर सुनंदा काफी तनाव में थी. या तो जहर लिया या जहर दिया गया. कोई कार्डिएक प्रॉब्लम नही थी. ना ही शुगर प्रॉबलम थी मेडिकल रिपोर्ट नॉर्मल बताती है.

दिल्ली पुलिस ने स्पेशल जज से कहा कि पहली पोस्टमार्टम रिपोर्ट की ओपीनियन में अल्प्राजोलम प्वाइजनिंग की बात थी. शरीर पर 15 चोट के निशान मौत के 12 घंटे पहले से 4 दिन पहले के थे. प्वाइजन या तो खाया गया या इंजेक्शन के जरिए दिया गया. फारेंसिक साइंस अटॉप्सी एनालिसिस रिपोर्ट बताती है कि सुनंदा मेंटल टेंशन में थी. कई दिनों से खाना छोड़ दिया था. लगातार स्मोकिंग कर रही थीं. पति से परेशानी की बात कही गई है. ये अन नेचुरल डेथ है. दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में बहस पूरी कर ली है. अब 17 अक्‍टूबर को मामले की अगली सुनवाई होगी. अगली सुनवाई में शशि थरूर के वकील अपना पक्ष रखेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...