Home /News /nation /

sunil jakhar began working for bjp before even joining congress alleges

पहले से भाजपा के लिए काम कर रहे थे जाखड़, पार्टी को पहुंचा रहे थे नुकसान: कांग्रेस

सुनील जाखड़ पूर्व में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष थे. (फाइल फोटो)

सुनील जाखड़ पूर्व में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष थे. (फाइल फोटो)

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा है कि सुनील जाखड़ भाजपा में शामिल होने से पहले ही उसके लिए काम कर रहे थे. इतना ही नहीं उन्होंने जाखड़ पर कांग्रेस को हर तरह से नुकसान पहुंचाने का भी आरोप लगाया है.

चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने भाजपा में शामिल होने वाले सुनील जाखड़ पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भगवा पार्टी में अब जाकर औपचारिक रूप से शामिल हुए हैं, लेकिन उन्होंने भाजपा के लिए बहुत पहले काम करना शुरू कर दिया था और हिंदुत्व की राजनीति कर रहे थे. वडिंग ने जाखड़ पर कांग्रेस को हर तरह से नुकसान पहुंचाने का भी आरोप लगाया है. एनडीटीवी के मुताबिक वडिंग ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि यह अप्रत्याशित नहीं है. सुनील जाखड़ औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए हैं. उन्होंने बहुत पहले ही पार्टी के लिए काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने खुले तौर पर हिंदुत्व की राजनीति करते हुए पार्टी को हर तरह से नुकसान पहुंचाया.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पार्टी लोक कांग्रेस ने जाखड़ को भाजपा में शामिल होने के लिए बधाई दी और कहा कि उनके जैसे ईमानदार नेता कांग्रेस में सांस नहीं ले सकते. उल्लेखनीय है कि लोक कांग्रेस, पंजाब में भाजपा की सहयोगी पार्टी है. इस दौरान अमरिंदर सिंह ने पिछले साल मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने और कांग्रेस को छोड़ने का जिक्र करते हुए कहा कि कैसे एक साल से भी कम समय के भीतर कांग्रेस पार्टी एक गलत फैसले के कारण पंजाब में पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. उन्होंने दावा किया कि आने वाले दिनों में कांग्रेस के और नेताओं के पार्टी छोड़ने की संभावना है.

अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘सही पार्टी में सही आदमी. BJP में शामिल होने के लिए सुनील जाखड़ को बधाई. आपके जैसे ईमानदार नेता अब कांग्रेस में सांस नहीं ले सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘जब मैं मुख्यमंत्री था और सुनील पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष थे, तो सब कुछ बहुत अच्छा चल रहा था और हम दोबारा सरकार बनाने के लिए पार्टी का नेतृत्व कर रहे थे.’ उन्होंने आगे कहा कि पार्टी नेतृत्व का एक गलत निर्णय आत्मघाती साबित हुआ.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने सुनील जाखड़ के भाजपा में शामिल होने के फैसले का स्वागत किया और कहा कि पार्टी समाज के सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रही है. उन्होंने कहा कि सुनील जाखड़ एक किसान परिवार से आते हैं और प्रधानमंत्री की नीतियां किसानों को लाभ पहुंचाने वाली हैं. उन्होंने एक बयान में कहा कि सुनील जाखड़ की एक समृद्ध राजनीतिक विरासत है और वह पंजाब में भाजपा को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा उन राजनीतिक नेताओं के स्वागत के लिए हमेशा तैयार है, जो राष्ट्रीय अखंडता और पंजाब के विकास के लिए काम करने के लिए तैयार हैं.

पढ़ें-  पंजाब : भाजपा में शामिल होकर सुनील जाखड़ ने धड़ों में बंटी कांग्रेस की बढ़ाई टेंशन, समझिए

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि सुनील जाखड़ का पंजाब में एक विशेष कद था, जो कांग्रेस पार्टी से स्वतंत्र था और राज्य में राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत करने में मदद करता था. नड्डा ने कहा, ‘भाजपा पंजाब में नंबर एक राष्ट्रवादी ताकत के रूप में उभर रही है. इसलिए राष्ट्रवादी विचारधारा वाले सभी नेताओं के लिए पार्टी को मजबूत करने और पंजाब को मजबूत करने के लिए भाजपा में शामिल होना जरूरी है.’

बता दें कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ पार्टी छोड़ने के कुछ दिनों बाद ही जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए. तीन बार के विधायक और गुरदासपुर से लोकसभा के पूर्व सदस्य सुनील जाखड़ ने पार्टी में शामिल होने के बाद कहा कि भाजपा ने उनका स्वागत इसलिए किया है, क्योंकि उन्होंने कभी भी अपने फायदे कि लिए राजनीति नहीं की है.

गौरतलब है कि पंजाब इकाई के कुछ नेताओं द्वारा सुनील जाखड़ पर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाए जाने के बाद कांग्रेस अनुशासन समिति ने उन्हें सभी पार्टी पदों से हटा दिया था.

Tags: Punjab news, Sunil Jakhar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर