• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सुंजवान हमला: आतंकियों से निहत्थे भिड़े सूबेदार मदन लाल, बचाई परिवार की जान

सुंजवान हमला: आतंकियों से निहत्थे भिड़े सूबेदार मदन लाल, बचाई परिवार की जान

जम्‍मू के सुंजवान स्थित सैन्‍य अड्डे पर हमले में पांच जवान शहीद हुए हैं. (Photo:AP)

जम्‍मू के सुंजवान स्थित सैन्‍य अड्डे पर हमले में पांच जवान शहीद हुए हैं. (Photo:AP)

जम्‍मू के सुंजवान स्थित सैन्‍य अड्डे पर हमले में पांच जवान शहीद हुए हैं. साथ ही एक नागरिक की भी जान गई है.

  • Share this:
    सुबेदार मदन लाल चौधरी ने निहत्थे ही आतंकवादियों का मुकाबला किया, अपने सीने में गोलियां खाईं लेकिन यह सुनिश्चित किया कि हमलावर उनके परिवार को कोई ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा पाये. मदन लाल चौधरी (50) आतंकवादियों की एके 47 की गोलियां लगने से भले ही शहीद हो गये लेकिन उन्होंने आतंकवादियों को अधिकतम नुकसान पहुंचाने के अपने मंसूबे में कामयाब नहीं होने दिया. इन आतंकवादियों ने जम्मू में सुंजवान सैन्य स्टेशन में उनके क्वार्टर पर हमला किया था.

    इस गांव में जब मदन लाल चौधरी की शहादत की खबर पहुंची तो गांव में शोक की लहर दौड़ गयी. लेकिन, उसके बाद भी कठुआ जिले के हीरानगर क्षेत्र के लोगों को अपनी माटी के इस वीर सपूत पर गर्व है जो निहत्थे ही सशस्त्र आतंकवादियों से भिड़ गये और उन्होंने अपने परिवार एवं रिश्तेदारों की जान बचायी. मदन लाल चौधरी का परिवार सैन्य स्टेशन में उनके क्वार्टर पर आया था क्योंकि उसे अपने एक रिश्तेदार की शादी के लिए खरीदारी करनी थी.

    उनके भाई सुरिंदर चौधरी ने कहा, ‘उन्होंने ढेर सारा साहस जुटाया और आतंकवादियों को अपने क्वार्टर में नहीं घुसने दिया एवं इस तरह परिवार के अन्य सदस्यों की जान बचायी.’ हालांकि मदन लाल चौधरी की 20 वर्षीय बेटी नेहा के पैर में गोली लग गयी और उनकी अन्य रिश्तेदार परमजीत भी घायल हो गयीं. लेकिन सभी अपनी जान बचाने में कामयाब रहे.

    सुरिंदर चौधरी ने कहा, ‘मुझे अपने छोटे भाई पर गर्व है जिसने बहादुरी से गोलियों का सामना किया, परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों को बचाने के लिए निहत्थे ही सशस्त्र आतंकवादियों से लोहा लिया. यदि वह हमें बचाने में विफल हो जाता तो पूरे परिवार का सफाया हो जाता. उसने अधिकाधिक लोगों को हताहत करने के आतंकवादियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया.’

    जूनियर कमीशन प्राप्त अधिकारी (सूबेदार) के पद तक पहुंचे मदन लाल चौधरी का परिवार फौजियों का परिवार है. उनके छोटे भाई शमशेर सिंह (पूर्व सैनिक), उनके बेटे अंकुश (सेना में कैप्टन), भतीजा वायुसेना में है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज