लाइव टीवी

PNB ऋण घोटाला: बैंक से 10 करोड़ रुपये लेकर मस्कट भागे कालरा को CBI वापस लेकर आई

भाषा
Updated: March 7, 2020, 4:08 PM IST
PNB ऋण घोटाला: बैंक से 10 करोड़ रुपये लेकर मस्कट भागे कालरा को CBI वापस लेकर आई
सीबीआई ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को किया अलर्ट. (फाइल फोटो)

सीबीआई (CBI) के अनुरोध पर इंटरपोल ने 31 मार्च 2016 को कालरा के खिलाफ ‘रेड कॉर्नर नोटिस’ जारी किया था. जिसके बाद उसके मस्कट में होने का पता चला जहां स्थानीय प्रवर्तन एजेंसियों ने उसे पकड़ लिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. सीबीआई (CBI) 10 करोड़ रुपये के बैंक ऋण घोटाला (Bank loan scam) मामले में आरोपी सन्नी कालरा को ओमान (Oman) के मस्कट से शनिवार को देश लेकर आई. सीबीआई द्वारा 2016 में किए गये अनुरोध पर इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था, जिसके आधार पर उसे प्रत्यर्पित किया गया.

आरोप है कि व्हाइट टाइगर स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सन्नी कालरा ने पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से 10 करोड़ रुपये का ऋण लिया था लेकिन उसने उसका भुगतान नहीं किया. अधिकारियों ने बताया कि उसने चोरी छिपे गिरवी की चीज निकाल ली जिस कारण सरकारी बैंक के लिए इस ऋण की वसूली मुश्किल हो गई.

कालरा 2015 से थे फरार
उन्होंने बताया कि कालरा, उसकी पत्नी और अन्य के खिलाफ इस मामले को 16 दिसंबर 2015 को सीबीआई ने अपने हाथ में लिया था. सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘दोनों (कालरा और उसकी पत्नी) प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद से फरार थे.’



‘रेड कॉर्नर नोटिस’ किया गया था जारी


एजेंसी ने कालरा, उसकी पत्नी और पीएनबी के तीन अधिकारियों के खिलाफ इस मामले को हाथ में लेने के एक साल से अधिक समय बाद 22 दिसंबर, 2016 को आरोपपत्र दायर किया था. अधिकारियों ने बताया कि इंटरपोल ने सीबीआई के अनुरोध पर 31 मार्च 2016 को कालरा के खिलाफ ‘रेड कॉर्नर नोटिस’ जारी किया था जिसके बाद उसके मस्कट में होने का पता चला जहां स्थानीय प्रवर्तन एजेंसियों ने उसे पकड़ लिया.

एक अधिकारी ने कहा, ‘इंटरपोल की मदद से सीबीआई कालरा के प्रत्यर्पण के लिए एनसीबी, मस्कट के नियमित संपर्क में थी. उन्होंने बताया कि कालरा को एनसीबी मस्कट, ओमान में भारतीय दूतावास और एनसीबी, भारत (सीबीआई) के प्रभावशाली समन्वय के कारण प्रत्यर्पित किया जा सके. सीबीआई प्रवक्ता ने कहा, ‘‘आरोपी को नयी दिल्ली में सक्षम अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा.’

ये भी पढ़ें-

Yes Bank Crisis: AAP का दावा- खाताधारकों में हैं 18 लाख से ज्यादा हिंदू

Women's Day 2020: वाराणसी लेडी डॉक्टर की पहल- बेटी पैदा हुई तो फीस माफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2020, 4:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading