EXCLUSIVE: जेपी नड्डा बोले- बंगाल की जनता ने ममता बनर्जी को घर बैठाने का मन बना लिया है

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने न्यूज18 से खास बातचीत में ममता बनर्जी पर निशाना साधा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने न्यूज18 से खास बातचीत में ममता बनर्जी पर निशाना साधा

JP Nadda Super Exclusive Interview: जेपी नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी सच्चाई को कबूल करने से कतरा रही हैं कि बंगाल की जनता ने उनको घर बैठाने और चुनाव में परास्त करने का मन बना लिया है. इसलिए उन्हें सब डार्क दिख रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 6:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal) समेत चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के विधानसभा चुनावों के बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (BJP Chief JP Nadda) ने न्यूज18 के साथ खास बातचीत की. जेपी नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हर चुनाव को गंभीरता से और एक सी प्राथमिकता से लड़ती है. नड्डा ने कहा कि लोगों को पहले लगता था कि पश्चिम बंगाल तृणमूल कांग्रेस का गढ़ है, लेकिन अब वहां भी भाजपा की लहर दिख रही है. भाजपा अध्यक्ष ने बंगाल चुनाव में भाजपा की जीत पर विश्वास जताते हुए कहा कि बंगाल की जनता ने ममता बनर्जी को घर बैठाने का मन बना लिया है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 1977 से चुनावी प्रक्रिया में प्रगति हुई है और यह प्रगतिशील बना है. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने तमाम खामियों को भी समय-समय पर दूर किया है. नड्डा ने कहा कि भाजपा ने चुनाव में लोगों तक पहुंचने में महारत हासिल की है. नड्डा ने बंगाल चुनाव में जारी हंगामे को लेकर कहा कि  भाजपा हर चुनाव को उतने ही महत्व से लड़ती है चाहें वह केरल का चुनाव हो, तमिलनाडु का चुनाव हो, पुडुचेरी का हो या फिर असम का चुनाव हो या फिर ग्रेटर हैदराबाद का चुनाव हो. लेकिन बंगाल चुनाव को ममता बनर्जी ने हाइप देने की कोशिश की है वह चर्चा में आ गया है.

साफ दिख रही टीएमसी की बौखलाहट

बंगाल में चुनावी हिंसा को लेकर जेपी नड्डा ने कहा कि  जो कुछ भी सीतलकूची में हुआ है उससे टीएमसी की बौखलाहट दिख रही है, वह मान चुके हैं कि चुनाव उनके हाथ से निकल रहा है. नड्डा ने कहा कि टीएमसी मान चुकी है कि चुनाव उनके हाथ से निकल गया है. नड्डा ने कहा कि सीतलकूची में ही ममता बनर्जी ने कहा था कि सीआरपीएफ को घेरो.
जेपी नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी सच्चाई को कबूल करने से कतरा रही हैं कि बंगाल की जनता ने उनको घर बैठाने और चुनाव में परास्त करने का मन बना लिया है. इसलिए उन्हें सब डार्क दिख रहा है. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारत का प्रजातंत्र सबसे अच्छा माना जाता है. आप चुनाव जीत जाते हैं तो अच्छा, वरना ईवीएम की खामी, चुनावी धांधली के आरोप लगाती हैं.



जेपी नड्डा ने तृणमूल कांग्रेस पर सांप्रदायिकता के आरोप लगाते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने 10 साल आपने दुर्गा पूजा विसर्जन को रोका, आपने सरस्वती पूजा नहीं होने दी, तुष्टिकरण की राजनीति की. इस साल टीएमसी के नेताओं को क्यों सरस्वती पूजा करनी पड़ी और चंडी पाठ करना पड़ा. इसमें जनता को समझ आ गया कि आपने इतने समय में क्या किया.



धार्मिक तुष्टीकरण के जुड़े एक सवाल पर जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य है सबका साथ सबका विकास. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि स्वच्छ भारत के तहत शौचालय बने, 5 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना के तहत फायदा मिला, उज्जवला योजना के तहत लोगों को गैस सिलेंडर दिए गए लेकिन हमने किसी का भी मजहब नहीं पूछा, ये सब गरीब लोगों को दिया गया. जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल में लग रहे जय श्री राम के नारे आशोल परिवर्तन के लिए हैं.

जेपी नड्डा ने राहुल गांधी के आरोपों पर कहा कि मैंने कई बार कहा है कि राहुल जी और कांग्रेस पार्टी आत्मचिंतन कर यर्थाथ के साथ बात करेंगे तो उनको सब समझ में आ जाएगा. नड्डा ने कहा कि 2014 के बाद बहुत बदलाव हुआ, देश में किसी भी तरह के घोटाले नहीं हुए, इसके अलावा कई देशों की ओर से प्रधानमंत्री को वहां का सर्वोच्च सम्मान दिया गया है.

नड्डा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि महामारी के दौरान कांग्रेस की भूमिका बहुत ही गैर जिम्मेदाराना रही है. लॉकडाउन लगाने पर इन्होंने कहा कि क्यों लगा दिया, बढ़ाने पर कहा कि क्यों लॉकडाउन बढ़ा दिया, आंशिक लॉकडाउन लगाने पर इन्होंने कहा कि क्यों लॉकडाउन खोला. ये सारी बातें ऑन रिकॉर्ड हैं. इसलिए कांग्रेस की भूमिका बेहद ही गैर जिम्मेदाराना रही है.

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने कोरोना वैक्सीन को लेकर भी सवाल उठाए हैं. इन्होंने वैक्सीन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए और उसके ट्रायल को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. नड्डा ने महाराष्ट्र में वैक्सीन की कमी को लेकर कहा कि वहां पहले ये पता लगाया जाना चाहिए कि उन्होंने कितने प्रतिशत लोगों को टीका दिया है और कितने स्वास्थ्यकर्मियों को वहां पर वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इसके अलावा वैक्सीन की वेस्टेज कितनी हो रही है. इसके बारे में पहले महाराष्ट्र सरकार को बताना चाहिए.

नड्डा ने कहा कि चुनावी रैली के दौरान पहले हम एंटीजन टेस्ट कराते हैं और अगर कोई करीब आता है तो उससे मास्क पहनने के लिए कहते हैं. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिग का भी पालन किया जाता है. सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाता है. नड्डा ने कहा कि चुनाव एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है. चुनाव की तारीखों की सूची निकलती है तो उसका पालन करते हुए हमें प्रक्रिया पूरी करनी होती है.

जेपी नड्डा ने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे को लेकर कहा कि हमारा कोई मुद्दा नहीं है, न्यायालय के फैसलों का हम हमेशा आदर करते हैं.

जेपी नड्डा ने कहा कि पश्चिम बंगाल और असम में हम सरकार बना रहे हैं, तमिलनाडु में हम एआईएडीएमके के साथ मिलकर एनडीए की सरकार बना रहे हैं, इसके अलावा पुडुचेरी में भी हमारी सरकार बनेगी और केरल में भी हम ताकत बनकर उभरेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज