होम /न्यूज /राष्ट्र /Super Exclusive: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ ने बदला ठिकाना

Super Exclusive: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ ने बदला ठिकाना

गोल्‍डी बराड़ ने सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या कराई थी.   (File Photo)

गोल्‍डी बराड़ ने सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या कराई थी. (File Photo)

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ (Gangster Goldy Brar) ने अपना ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई‍ दिल्‍ली. मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ (Gangster Goldy Brar) ने अपना ठिकाना बदल लिया है. तमाम एजेंसियों के रडार पर आने और विरोधी गैंग्स से खुद की जान को खतरे को देखते हुए उसने यह कदम उठाया है. न्यूज18 इंडिया को देश की सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से यह बड़ी जानकारी हाथ लगी है. इसमें कहा गया है कि गोल्डी बराड़ पर कनाडा में जानलेवा हमला हो सकता है. इस कारण से उसने अपना ठिकाना बदल लिया है.

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक गोल्डी बराड़ का नया ठिकाना इस वक्त कैलिफ़ोर्निया है जहां गोल्डी एक सेफ हाउस में रह रहा है. गोल्डी बराड़ अपने इंटरनेशनल सोर्स का इस्तेमाल करते हुए यहां खुद को सुरक्षित मान रहा है. सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि इस वक्त गोल्डी बराड़ कैलिफ़ोर्निया के फ्रेस्‍नो (FRESNO) सिटी में रह रहा है. दरअसल कनाडा में पेशे से ट्रक ड्राइवर गोल्डी बराड़ को जबरदस्त खतरा महसूस हो रहा था. उसके पीछे एक वजह यह भी थी कि कनाडा में मूसेवाला के बेतहाशा फैंस मौजूद हैं. बम्‍बीहा गैंग और लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi)  के साथ ही अन्‍य दर्जनों दुश्मन भी खतरा बन सकते हैं.

इंटरपोल के रेड कार्नर नोटिस से बचने का पैंतरा

न्यूज18 इंडिया एक और बड़ा खुलासा कर रहा है कि कैसे गोल्डी बराड़ ने उसके खिलाफ इंटरपोल से रेड कार्नर नोटिस जारी होने के बाद अब खुद के बचाव के लिये एक नया पैतरा अपनाया है. गोल्डी ने कैलिफ़ोर्निया में SACRAMENTO सिटी में कानूनी मदद के जरिये राजनीतिक शरण की अपील लगाने की कोशिश की है ताकि वो पकड़े जाने पर भारत न जा पाए. इसके लिए गोल्डी ने दो कानूनी जानकारों से भी मदद लेनी चाही है. राजनीतिक शरण तब लगाई जाती है जब आप यह दिखाने की कोशिश करे कि आप जिस देश के रहने वाले है वहां आप पर जुल्म हुआ वहां आप को न्याय नहीं मिल पाएगा.

भारत आने से बचने के लिए पुराना हथकंडा अपना रहा 

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, यह गोल्डी का एक पैंतरा है ताकि वो भारत वापस न आ सके. और इसके लिए अगर गोल्डी कैलिफ़ोर्निया में कोई छोटा-मोटा अपराध भी कर देता है तो जब तक उस अपराध की सुनवाई पूरी नहीं होती गोल्डी वहां पकड़े जाने के बाद भी भारत डिपोर्ट या प्रत्यर्पण से बच सके. यह पैतरा इसके पहले भी कई अपराधी, गैंगस्टर आतंकीहवस दूसरे देशों में अपनाते आए हैं, ताकि डिपोर्ट या प्रत्यर्पण से बच सकें. इसके अलावा लॉरेंस बिश्नोई और बंबीहा ग्रुप में फेसबुक वॉर छिड़ा हुआ है. इसके बाद दोनों ग्रुप लगातार एक-दूसरे से बदला लेने के पोस्ट फेसबुक पर डालते रहते हैं. बंबीहा ग्रुप ने जहां अपने सोशल मीडिया अकाउंट नए सिरे से एक्टिवेट किए हैं, वहीं लॉरेंस ग्रुप की ओर से अपने प्रतिद्वंदियों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है.

Tags: Lawrence Bishnoi, Sidhu Moose Wala

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें