तिरुवनंतपुरम के पुंथुरा इलाके में बहुत तेजी से फैल रहे थे कोविड-19 के मामले, कमांडो लगाए गए

तिरुवनंतपुरम के पुंथुरा इलाके में बहुत तेजी से फैल रहे थे कोविड-19 के मामले, कमांडो लगाए गए
स्पेशल आर्म्ड फोर्सेज (SAP) के कमांडो तिरुवनंतपुरम के पुंथुरा इलाके में तैनात किए गए हैं (फोटो- News18)

प्रशासन ने लोगों पर तमिलनाडु (Tamil Nadu) में कन्याकुमारी (Kanyakumari) और तिरुवनंतपुरम (Thiruvanthapuram) के बीच अंतरराज्यीय यात्रा करने पर भी रोक लगा दी है.

  • Share this:
नीतू रघुकुमार

तिरुवनंतपुरम. बुधवार को तिरुवनंतपुरम प्रशासन (Thiruvanthapuram Administration) ने शहर के पुंथुरा इलाके (Poonthura area) में स्पेशल ऑर्म्ड फोर्सेज (SAP) के कमांडो (Commandos) तैनात कर दिए हैं. ऐसा इस इलाके में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते किया गया है.

प्रशासन ने लोगों पर तमिलनाडु (Tamil Nadu) में कन्याकुमारी (Kanyakumari) और तिरुवनंतपुरम (Thiruvanthapuram) के बीच अंतरराज्यीय यात्रा करने पर भी रोक लगा दी है. सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ (Public health specialist) और राज्य की कोविड-19 प्रबंधन टीम (COVID-19 management team) के सदस्य डॉ मोहम्मद अशील बताते हैं कि पुंथुरा (Poonthura) में कोरोना के बहुत तेजी से फैलने के साक्ष्य पाए गये थे, जहां एक आदमी ने 6 से ज्यादा लोगों को संक्रमित किया था.



पिछले 5 दिनों में हुई 600 नमूनों की टेस्टिंग, पाए गए 119 संक्रमित
देवासोम और पर्यावरण मंत्री (Devaswom and Tourism Minister) कड़कमपल्ली सुंदरन ने कहा है कि तकनीकी शब्द 'सुपर स्प्रेडर' को पुंथुरा में प्रयोग किया जा सकता है. उन्होंने कहा, "इतना तेज कोविड-19 का संक्रमण इलाके के किसी अन्य हिस्से में नहीं देखा गया है."

पिछले पांच दिनों में पुंथुरा में जांचे गए 600 नमूनों में से 119 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गये हैं. यह कड़े नियम तब लागू किए गये जब पाया गया कि एक रोगी ने 120 लोगों से सीधे मुलाकात की थी.

पुंथुरा और तमिलनाडु के बीच नावों की आवाजाही रोकने का भी आदेश
डॉ अशील ने कहा, पुंथुरा शायद केरल में पहला उभरता हुआ प्रसार का क्लस्टर है. हालांकि, कड़ी क्लस्टर कंटेनमेंट स्ट्रेटजी और लोगों के सहयोग के साथ, हम इसी स्तर पर इसे रोकने में कामयाब होंगे.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस स्थिति की समीक्षा करने के लिए गुरुवार को होगी मंत्री समूह की बैठक

राज्य के पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा ने कहा तटीय सुरक्षा और समुद्री प्रवर्तन ने मछली पकड़ने वाली नावों की पुंथुरा और तमिलनाडु के बीच आवाजाही को रोकने के निर्देश दिये हैं. विशेष ड्यूटी के लिए एसएपी कमांडेंट-इन-चार्ज (SAP Commandant-in-Charge) एल सोलोमन के तहत क्षेत्र में पच्चीस कमांडो तैनात किए गए हैं. सामाजिक दूरी पर जागरूकता बढ़ाने के लिए स्थानीय धार्मिक नेताओं की मदद भी ली जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज