लाइव टीवी

तिरुवल्लुवर की तरह मुझे भी भगवा रंग में रंगने की कोशिश हुई, मैं नहीं फंसा : रजनीकांत

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 5:08 PM IST
तिरुवल्लुवर की तरह मुझे भी भगवा रंग में रंगने की कोशिश हुई, मैं नहीं फंसा : रजनीकांत
रजनीकांत ने कहा कि मुझे बीजेपी समर्थक के तौर पर पेश करने की कोशिश की गई, लेकिन इसमें कोई सच्‍चाई नहीं है.

बीजेपी (BJP) ने 2 नवंबर को तमिल संत और कवि तिरुवल्लुवर (Thiruvalluvar) की भगवा वस्‍त्र पहने एक तस्‍वीर ट्वीट की. इसके बाद बीजेपी और डीएमके (DMK) के बीच सियासी घमासान (Political Scuffle) छिड़ गया. इस बीच तमिल सुपरस्‍टार और नेता रजनीकांत (Rajnikanth) ने कहा कि बीजेपी ने उन्‍हें पार्टी में शामिल होने का न्‍योता नहीं दिया था, बल्कि मुझे भी भगवा रंग में रंगने (Saffronise) की कोशिश की थी. लेकिन, मैं उनका आदमी नहीं हूं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 5:08 PM IST
  • Share this:
पूर्णिमा मुरली

चेन्‍नई. सुपरस्‍टार रजनीकांत (Rajnikanth) ने बताया कि बीजेपी (BJP) ने मुझे पार्टी में शामिल होने का न्‍योता नहीं दिया था, बल्कि तमिल संत और कवि तिरुवल्‍लुवर (Thiruvalluvar) की तरह मुझे भी भगवा रंग में रंगने की कोशिश की थी. भगवा (Saffron) रंग बीजेपी का वैचारिक रंग (Ideological Colour) माना जाता है. रजनीकांत ने हंसते हुए कहा कि तिरुवल्‍लुवर और मैं दोनों ही इस विवाद में नहीं पड़ना चाहते हैं. बता दें कि तिरुवल्‍लुवर की भगवा वस्‍त्रों में जारी की गई तस्‍वीर के कारण तमिलनाडु में बीजेपी और डीएमके (DMK) के बीच सियासी घमासान (Political Scuffle) छिड़ गया है. आम लोगों का मानना है कि रजनीकांत इस तरह के बयान देकर उस कयासबाजी (Speculation) को खत्‍म करना चाहते हैं, जिसमें माना जा रहा था कि वह बीजेपी के साथ जा सकते हैं.

राधाकृष्‍णन से मुलाकात के बाद कयासों को मिला बल
रजनीकांत ने कहा कि उन्‍होंने मुझे बीजेपी समर्थक (BJP Supporter) के तौर पर पेश करने की कोशिश की, लेकिन इसमें कोई सच्‍चाई नहीं है. यही नहीं, मीडिया ने भी मुझे बीजेपी समर्थक बताने की कोशिश की, लेकिन मैं बीजेपी का आदमी (Man of BJP) नहीं हूं. पिछले कुछ हफ्तों में ये अटकलें तेज हो गई थीं कि सुपरस्‍टार जल्‍द ही सक्रिय राजनीति (Active Politics) में उतर सकते हैं. साथ ही कयास लगाए जा रहे थे कि वह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. दरअसल, बीजेपी की तमिलनाडु इकाई लगातार इस कोशिश में लगी थी कि वह पार्टी में शामिल हो जाएं. इन अटकलों को उस समय और बल मिला जब रजनीकांत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी नेता पॉन राधाकृष्‍णन (Pon Radhakrishnan) से मुलाकात की.

'किसी एक जाति या धर्म के नहीं हैं तिरुवल्‍लुवर'
राधाकृष्‍णन से मुलाकात के बाद रजनीकांत ने स्‍पष्‍ट किया कि उन्‍हें बीजेपी में शामिल होने का न्‍योता नहीं दिया गया था. उन्‍होंने कहा कि बार-बार के प्रयासों से उनके फैसले में कोई अंतर नहीं आएगा. तमिल कवि पर खड़े हुए विवाद को लेकर रजनीकांत ने कहा कि तिरुवल्‍लुवर के नाम पर सियासत गलत है. वह एक संत हैं. वह किसी एक जाति (Caste) या धर्म (Religion) के नहीं हैं. बीजेपी ने भगवा वस्‍त्र पहने हुए उनकी एक तस्‍वीर शेयर की. वह किसी और को ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते. किसी भी मुद्दे पर विवाद (Controversy) खड़ा करने की कोशिश ठीक नहीं है.

एमजीआर के कदमों पर चल रहे हैं रजनीकांत
Loading...

रजनीकांत ने दिसंबर, 2017 में कहा था कि वह निश्चित तौर पर राजनीति में कदम रखेंगे. अब उन्‍होंने कहा है कि वह अपनी खुद की पार्टी लॉन्‍च करने तक अभिनय (Acting) करते रहेंगे. माना जा रहा है कि रजनीकांत एमजी रामचंद्रन के कदमों पर चल रहे हैं. एमजी रामचंद्रन (MG Ramachandran) की तरह फैसला लेते हुए रजनीकांत ने कहा कि मैं जब तक अपनी पार्टी का ऐलान नहीं कर देता तब तक अभिनय करता रहूंगा. बता दें कि एमजी रामचंद्रन ने भी मुख्‍यमंत्री (Chief Minister) बनने तक अभिनय जारी रखा था.

ये भी पढ़ें:

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाई जाएगी, अब मिलेगी सिर्फ Z Plus सुरक्षा
दर्शक ने वजन पर की टिप्‍पणी तो महिला पत्रकार ने कहा - मैं आपकी 'आई कैंडी' नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...