जम्मू-कश्मीर के लिए सुपर संडे, अमित शाह की मैराथन बैठक का सिलसिला लगातार जारी

रविवार को अमित शाह ने सबसे पहले वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें एनएसए अजीत डोभाल सहित देश के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. इस बैठक के तुरंत बाद ही केंद्र में जम्मू-कश्मीर डिवीजन के एडिशनल सेक्रेटरी ज्ञानेश कुमार भी गृह मंत्री से मिलने पहुंच गए.

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 8:03 PM IST
जम्मू-कश्मीर के लिए सुपर संडे, अमित शाह की मैराथन बैठक का सिलसिला लगातार जारी
देश के गृह मंत्री अमित शाह एक के बाद एक मीटिंग कर रहे हैं.
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 8:03 PM IST
जम्मू-कश्मीर की ताजा हालात पर केंद्र सरकार की लगातार नजर बनी हुई है. देश के गृह मंत्री अमित शाह एक के बाद एक मीटिंग कर रहे हैं. रविवार को सबसे पहले अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हाईलेवल की मीटिंग की. बैठक खत्म होने के तुरंत बाद ही केंद्र में जम्मू-कश्मीर डिवीजन के एडिशनल सेक्रेटरी ज्ञानेश कुमार अमित शाह से मिलने पहुंचे. माना जा रहा है कि कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तकरार चरम पर पहुंच गया है! भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव गावा, आईबी चीफ अरविंद कुमार और रॉ चीफ सामंत कुमार गोयल के साथ बैठक किया.

उधर सीमा पार भी बैठकों का दौर जारी है. पाकिस्तानी सेना का कहना है कि भारत की तरफ से कलस्टर बमों का प्रयोग हो रहा है, जिससे स्थिति भयावह हो गई है. पाकिस्तानी पीएम ने इसी मुद्दे पर वहां के एनएसए और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की.

रविवार को सबसे पहले अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की
रविवार को सबसे पहले अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की


सूत्र बता रहे हैं कि गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर की ताजा हालात पर नजदीक से नजर रख रहे हैं. इस बीच यह भी खबर आ रही है कि गृह मंत्री अमित शाह अगले हफ्ते कश्मीर के दौरे पर जा सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह संसद सत्र खत्म होने के बाद दो से तीन दिनों के लिए घाटी के दौरे पर जा सकते हैं. शाह अपने इस दौरे के दौरान जम्मू भी जाएंगे.

बीते शुक्रवार को ही केंद्र सरकार ने एडवाइजरी जारी कर अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को अपनी यात्रा रोक वापस आने की सलाह दी थी. अमरनाथ यात्रियों के बेस कैंप से भी यात्रियों को जाने के लिए कह दिया गया है. इन यात्रियों के पास बेस कैंप छोड़ने के अलावा अब कोई विकल्प भी नहीं बचा है.

ये भी पढ़ें:

जम्मू-कश्मीर: घाटी के हालात देख नाराज़ हुए पूर्व सदरे रियासत कर्ण सिंह, कह दी ये बड़ी बात...
Loading...

अगर हटा आर्टिकल 35A तो जम्मू-कश्मीर में क्या बदल जाएगा?

किस पाकिस्तानी PM ने चुपके से कर ली थी शादी, उसके बाद वहां ट्रिपल तलाक हुआ बैन
First published: August 4, 2019, 3:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...