Home /News /nation /

सुपरटेक ने दो कंपनियों से बनवाया ट्वीन टावर का प्लान, कैसे तोड़ेंगे आज बनेगी रणनीति

सुपरटेक ने दो कंपनियों से बनवाया ट्वीन टावर का प्लान, कैसे तोड़ेंगे आज बनेगी रणनीति

सुपरटेक ने एमराल्ड प्रोजेक्ट के ट्वीन टावर तोड़े जाने का प्लान नोएडा अथॉरिटी में जमा कर दिया है.

सुपरटेक ने एमराल्ड प्रोजेक्ट के ट्वीन टावर तोड़े जाने का प्लान नोएडा अथॉरिटी में जमा कर दिया है.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्देश पर नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority), सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (CBRI), सुपरटेक के अलावा तीन एजेंसियां और सलाहकार टीम दिन-रात ट्वीन टावर को गिराने की योजना पर काम कर रहीं थी. ये प्लान बनाने की कोशिश की जा रही थी कि ट्विन टावर को किस तकनीक की मदद से गिराया जाए. ट्वीन टावर (Twin Tower) के नीचे से गैस की पाइप लाइन जा रही है. काम कर रहीं एजेंसियों का कहना है कि जीपीआर टेस्टिंग से यह पता लगाना होगा कि पाइप लाइन कितनी गहराई में है.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. तय वक्त बीतने के बाद सुपरटेक (Supertech) ने एमराल्ड प्रोजेक्ट के ट्वीन टावर (Twin Tower) तोड़े जाने का प्लान नोएडा अथॉरिटी में जमा कर दिया है. सुपरटेक ने टावर तोड़ने के लिए दो कंपनियों की सेवाएं ली हैं. एक कंपनी ने अपना प्लान बनाकर दे दिया है. जबकि दूसरी कंपनी भी जल्द ही प्लान जमा कर देगी. आज नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने इस मामले में एक मीटिंग बुलाई है. प्लान तैयार करने वाली कंपनी मीटिंग में ट्वीन टावर तोड़ने का प्रेजेंटेशन देगी. अथॉरिटी ने दूसरी कंपनी से भी आज प्रेजेंटेशन देने के लिए कहा है. गौरतलब रहे सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश पर 30 नवंबर तक ट्वीन टावर को तोड़ा जाना था.

    सुपरटेक ही देगी अवैध ट्वीन टावर गिराने का खर्च

    नोएडा के सेक्टर-93ए में सुपरटेक ने एमराल्ड प्रोजेक्ट के टावर बनाए गए थे. इसमे से दो टावर अवैध तरीके से नियमों को ताक पर रखकर बनाए गए थे. जिसके बाद यह मामला कई चरणों से होता हुआ सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था. 30 अगस्त को अपने एक फैसले में कोर्ट ने 30 नवंबर तक यानि तीन महीने में ट्वीन टावर के गिराने का आदेश जारी किया था.

    लेकिन 15 दिन की देरी के बाद अब जाकर सुपरटेक ने ट्वीन टावर गिराने का प्रस्ताव नोएडा अथॉरिटी में जमा किया है. सुपरटेक ने टावर गिराने के लिए दो कंपनियों की सेवाएं ली हैं. इसमे से एक कंपनी का प्रस्ताव अथॉरिटी में जमा कर दिया गया है.

    1971 War: एक लाइन के खत को पढ़कर पाक सेना किया था सरेंडर, जानिए क्या थे वो शब्द

    आज की मीटिंग में सीईओ देखेंगी कंपनी का प्रेजेंटेशन

    सुपरटेक के ट्वीन टावर गिराए जाने को लेकर आज एक मीटिंग बुलाई गई है. मीटिंग में वो दोनों कंपनी भी मौजूद रहेंगी जिनकी सेवाएं सुपरटेक बिल्डर ले रहा है. इस मौके पर कंपनी ट्वीन टावर को कैसे गिराया जाए इसका प्रेजेंटेशन देंगी. मीटिंग में अथॉरिटी के कई विभाग शामिल रहेंगे. प्रेजेंटेशन देखने के बाद सभी अपनी सहमति देंगे. साथ ही यह तसल्ली होने पर कि इस तरीके से टावर तोड़ने पर कोई अन्य नुकसान नहीं होगा, तभी इसकी अनुमति दी जाएगी.

    Tags: Noida Authority, Supertech Twin Tower case, Supreme court of india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर