Home /News /nation /

Rafale पर आए फैसले की होगी समीक्षा? SC ने कहा- सुनवाई के लिए करेंगे विचार

Rafale पर आए फैसले की होगी समीक्षा? SC ने कहा- सुनवाई के लिए करेंगे विचार

फाइल फोटो

फाइल फोटो

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि राफेल मामले में चार याचिकाएं दायर की गई हैं.

    सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि वह राफेल मामले में अपने फैसले की समीक्षा के लिए याचिका की सूची पर विचार करेगा. शीर्ष अदालत ने पिछले साल 14 दिसंबर को जनहित याचिकाओं को खारिज कर दिया था, जिसे पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी और वकील प्रशांत भूषण ने दायर किया था. इस याचिका में कहा गया था कि फ्रांस से 36 राफेल जेट की खरीद में केंद्र के निर्णय लेने की प्रक्रिया पर 'संदेह न करने की कोई वजह नहीं है'.

    चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच इस मामले में चार याचिकाएं दायर की गई हैं. बेंच के जस्टिस एलएन राव और संजीव खन्ना की ने कहा, 'राफेल मामले में बेंच के जजों (कॉम्बिनेशन) को बदलना होगा. यह बहुत मुश्किल है. हम इसके लिए कुछ करेंगे.' अदालत ने कहा कि मामले की सुनवाई के लिए एक उपयुक्त बेंच के लिए एक तारीख तय करना मुश्किल है.

    यह भी पढ़ें: Aero India 2019 : Video में देखें- भारतीय आसमान में पहली बार उड़ा Rafale

    भूषण ने कहा कि AAP राज्यसभा सांसद संजय सिंह द्वारा दायर की गई समीक्षा याचिका दोषपूर्ण थी और अन्य याचिकाओं में कोई दोष नहीं था. उन्होंने यह भी कहा कि समीक्षा याचिका के अलावा, कुछ केंद्र सरकार के कर्मचारियों के खिलाफ अदालत में भ्रामक जानकारी देने के लिए मुकदमा चलाने की मांग करने वाली अर्जी भी दायर की गई है.

    यह भी पढ़ें: ICSI CS foundation result: नतीजे घोषित, icsi.edu पर करें चेक

    भूषण के अलावा, सिन्हा और शौरी ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था, जिसमें कथित रूप से हाई-प्रोफाइल राफेल मामले में एक सीलबंद कवर में 'झूठी या भ्रामक' जानकारी देने के लिए केंद्र सरकार के अधिकारियों के खिलाफ लंबित कार्यवाही शुरू करने की मांग की गई थी.

    यह भी पढ़ें:  भारत की कार्रवाई से पाकिस्तान में मचा हड़कंप, पीएम इमरान खान ने बुलाई NSA की बैठक
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Rafale, Rafale deal, Supreme Court, Trending news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर