3 साल बाद विजय माल्या की याचिका की लिस्टिंग पर SC ने जताई नाराजगी, रजिस्ट्री से पूछे सवाल

3 साल बाद विजय माल्या की याचिका की लिस्टिंग पर SC ने जताई नाराजगी, रजिस्ट्री से पूछे सवाल
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि माल्‍या की ओर से यह समीक्षा याचिका समय सीमा के भीतर दाखिल की गई थी.

शराब कारोबारी विजय माल्या (vijay mallya) की याचिका देर से लिस्ट किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट (supreme Court) ने रजिस्ट्री से नाराजरी जाहिर की है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. शराब कारोबारी विजय माल्या (vijay mallya) की याचिका देर से लिस्ट किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट (supreme Court) ने रजिस्ट्री से नाराजरी जाहिर की है. शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि साल 2017 में दिए गए आदेश के 3 साल बाद अब जाकर यह रिव्‍यू पिट‍िशन सामने आई है. कोर्ट ने रजिस्ट्री से पूछा कि वह बताए कि अब तक यह याचिका उसके सामने क्‍यों नहीं लाई गई. यही नहीं अदालत ने उन अधिकारियों के नाम बताने के निर्देश दिए हैं इस याचिका के सूचिबद्ध करने से जुड़े रहे हैं. कोर्ट ने रजिस्ट्री से इस मामले पर दो सप्ताह के भीतर जवाब देने के लिए कहा है.

शुक्रवार को जस्टिस यूयू ललित और अशोक भूषण की पीठ ने आदेश सुनाते हुए कहा कि अदालत इस याचिका पर वरियता से विचार करेगी. पीठ ने कहा कि विजय माल्या की ओर से यह रिव्‍यू पिट‍िशन समय सीमा के भीतर दाखिल की गई थी लेकिन इसको तीन साल तक अदालत के सामने लिस्ट नहीं किया गया. इसके साथ ही कोर्ट ने रजिस्ट्री पर मामले की लिस्टिंग में भेदभाव के आरोप लगाने को लेकर एक वकील को फटकार भी लगाई.

माल्या के प्रत्यपर्ण में जुटी है सरकार
कोर्ट ने कहा कि यह मामला ऐसे समय में सामने आया है जब भारत सरकार ब्रिटेन से माल्‍या के प्रत्‍यपर्ण की कोशिशों में जुटी है. उल्लेखनीय है कि विजय माल्या की ओर से यह रिव्‍यू पिट‍िशन 9 मई 2017 को शीर्ष अदालत के उस आदेश के खिलाफ दाखिल की गई थी जिसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के नेतृत्व में एक कंसोर्टियम द्वारा दाखिल याचिका पर भगोड़े शराब कारोबारी को अवमानना के लिए दोषी ठहराया गया था.
ये भी पढ़ें :- इमरान के बड़े बोल पर भारत ने दिखाया आईना, 'हमारा राहत पैकेज आपके GDP से बड़ा'



2016 में भारत छोड़ भागा था माल्या
गौरतलब है कि 64 वर्षीय विजय माल्या पर भारत के कई बैंकों के साथ 11 हज़ार करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी करने का आरोप है. माल्या मार्च 2016 में देश छोड़कर लंदन चला गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज