राफेल पर SC का केंद्र को नोटिस, कहा- डील की प्रक्रिया बताए सरकार

राफेल पर SC का केंद्र को नोटिस, कहा- डील की प्रक्रिया बताए सरकार
राफेल विमान (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सरकार ने कहा कि वह बताए कि राफेल डील को किस तरह से अंजाम दिया गया है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को 29 अक्‍टूबर तक का समय दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2018, 1:15 PM IST
  • Share this:
राफेल डील को लेकर मचे घमासान के बीच बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई हुई. SC ने राफेल डील पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार से कहा है कि वह विमान की कीमतों और तकनीक से जुड़ी जानकारी भले ही सार्वजनिक न करें लेकिन डील की प्रक्रिया के बारे में कोर्ट को जानकारी दें. सुनवाई से ठीक पहले याचिकाकर्ता तहसीन पूनावाला ने अपनी याचिका वापस ले ली.

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा कि वह बताए कि राफेल डील को किस तरह से अंजाम दिया गया है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को 29 अक्‍टूबर तक का समय दिया है और इस पूरी जानकारी को बंद लिफाफे में देने को कहा है. मामले की अगली सुनवाई 31 अक्‍टूबर को होगी.

इससे पहले अटॉर्नी जनरल ने कहा कि रक्षा सौदों का एक प्रोटोकॉल होता है इसलिए राफेल डील की कीमत और तकनीक से जुड़ी जानकारी नहीं दी जा सकती. अटॉर्नी जनरल ने कहा कि यह राष्‍ट्रीय सुरक्षा का मामला है. उन्‍होंने कहा कि यह याचिका राजनीतिक फायदे के लिए दायर की गई है.



इसे भी पढ़ें :-



राफेल लड़ाकू विमान, एस-400 मिसाइलों से वायुसेना की क्षमता बढ़ेगी: धनोआ
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को फ्रांस रवाना होंगी
राफेल पर एयर चीफ मार्शल बोले- सौदे से कई फायदे, यह गेम चेंजर साबित होगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading