Home /News /nation /

मॉर्निंग वॉक पर निकले थे CJI एसए बोबडे, हार्ले डेविडसन देख बन गए बाइकर

मॉर्निंग वॉक पर निकले थे CJI एसए बोबडे, हार्ले डेविडसन देख बन गए बाइकर

कोरोना महामारी में सीजेआई फिलहाल नागपुर में अपने घर से ही सुप्रीम कोर्ट में आने वाले महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई कर रहे हैं. (फोटो-ट्विटर)

कोरोना महामारी में सीजेआई फिलहाल नागपुर में अपने घर से ही सुप्रीम कोर्ट में आने वाले महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई कर रहे हैं. (फोटो-ट्विटर)

भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) के प्रधान न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे (CJI SA Bobde) रविवार को हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) बाइक पर सवार नज़र आए. बाइक के साथ खींची गई उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

    नागपुर. देश के प्रधान न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे (Chief Justice of India SA Bobde) की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. हमेशा काले कोर्ट में सुप्रीम कोर्ट के सबसे मुख्य पद पर बैठने वाले सीजेआई एसए बोबडे ट्रैक पैंट और टी-शर्ट में हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) की शानदार बाइक में बैठे नजर आ रहे हैं.

    कोरोना महामारी में सीजेआई फिलहाल नागपुर में अपने घर से ही सुप्रीम कोर्ट में आने वाले महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई कर रहे हैं. रविवार सुबह जब वह वॉक पर निकले, तो उनकी नजर हार्ले डेविडसन बाइक पर पड़ गई. बस फिर क्या था. उन्होंने बाइक का हैंडल थाम लिया. इस दौरान मौजूद लोगों ने उनकी फोटो खींच ली, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.







    देश में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना जरूरी है. तस्वीर में दिख रहे सभी लोगों ने मास्क लगाया हुआ है. हालांकि, सीजेआई एसए बोबडे शायद मास्क लगाना भूल गए. कुछ लोग इस पर भी सवाल उठाते नजर आए.



    जस्टिस बोबडे को फोटोग्राफी और किताबें पढ़ने का शौक है. वह बाइक राइडिंग का भी अच्छा-खासा शौक रखते हैं. जस्टिस एसए बोबडे के पिता मशहूर वकील थे. यही कारण है कि शुरू से ही पिता की तरह जस्टिस बोबडे को भी किताबें पढ़ने का शौक रहा. उन्होंने नागपुर यूनिवर्सिटी से आर्ट्स एंड लॉ में ग्रैजुएशन किया.

    ये भी पढ़ें:- लॉकडाउन पर बोले CJI जस्टिस बोबडे- लंबे कोर्ट और मंडली के बिना भी हो सकता है न्याय

    जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े सुप्रीम कोर्ट के 47वें सीजेआई हैं. उन्होंने पूर्व सीजेआई जस्टिस रंजन गोगोई के बाद 18 नवंबर 2019 को पदभार संभाला. चीफ जस्टिस के तौर पर जस्टिस बोबड़े का कार्यकाल करीब 17 महीने का है. वह 23 अप्रैल 2021 को रिटायर हो जाएंगे.

    जस्टिस एस.ए.बोबडे का अपनी मां के साथ बेहद खूबसूरत रिश्ता है. देश के मुख्य न्यायाधीश बनने के बाद सबसे पहले उन्होंने घर जाकर मां के पैर छुए. उनकी मां लंबे समय से बीमार चल रहीं हैं और बोल नहीं पाती हैं.

    ये भी पढ़ें:- COVID-19 पर बोले चीफ जस्टिस बोबडे- हालात से निपटना सरकार का काम, कोर्ट को दखल नहीं देना चाहिए

    बता दें कि वर्तमान में भारत में हार्ले-डेविडसन की कुल 16 बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध है. सबसे कम कीमत वाला मॉडल हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750 है, जिसकी कीमत 5,34,000 रुपये है. वहीं, सबसे महंगे मॉडल की बात करें तो हार्ले-डेविडसन सीवीओ लिमिटेड का नाम आता है, जिसकी कीमत 50,53,000 रुपये है.

    Tags: Chief Justice SA Bobde, Supreme Court

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर