• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • ममता बनर्जी को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने CM पद से हटाने वाली याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

ममता बनर्जी को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने CM पद से हटाने वाली याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने ममता बनर्जी को CM पद से हटाने वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है

सुप्रीम कोर्ट ने ममता बनर्जी को CM पद से हटाने वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को पद से हटाने वाली याचिका पर सुनवाई से शुक्रवार को इनकार कर दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने शुक्रवार को सीएम ममता बनर्जी को पद से हटाने वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है. याचिकाकर्ता से कहा गया है कि वह हाईकोर्ट जाएं. यह याचिका एक पत्रकार वाराकी ने दायर की थी.

    दरअसल, पिछले साल दिसंबर में सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने CAA को लेकर संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह कराने की मांग की थी. इसी मांग का विरोध करते हुए याचिका में उन्हें पद से हटाने की मांग की गई. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम इस बात से इनकार नहीं कर रहे कि यह जरूरी नहीं है, लेकिन आप हाईकोर्ट जाएं.

    याचिका में कहा गया कि ममता बनर्जी ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र (UN) की निगरानी में जनमत परीक्षण की मांग की है. ममता ने संविधान के खिलाफ बात की है, इसलिए वह सीएम पद के लिए आयोग्य हैं.

    ममता ने दी थी चुनौती
    पिछले साल 19 दिसंबर को कोलकाता में ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को चुनौती दी थी कि अगर हिम्मत है तो संयुक्त राष्ट्र या अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन जैसे निष्पक्ष संगठन की देखरेख में एक कमेटी बने और वही देखे कि कितने लोग इसके पक्ष में हैं और कितने इसके विरोध में. बता दें कि ममता सीएए और एनआरसी की मुखर आलोचक रही हैं. वह यहां तक कह चुकी हैं कि मैं देखती हूं कि बीजेपी इस कानून को बंगाल में कैसे लागू करती है.

    ये भी पढ़ें :-

    शकूर बस्ती चौपाल: विकास के दावों के बीच इन मुद्दों पर 'आप' को घेर रही बीजेपी!

    इनकम टैक्स से मिल सकती है बड़ी राहत, सरकार के आर्थिक सर्वे से मिले संकेत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज