जस्टिस संजय यादव होंगे इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, SC कॉलेजियम ने की सिफारिश

सुप्रीम कोर्ट का फाइल फोटो...

सुप्रीम कोर्ट का फाइल फोटो...

जस्टिस संजय यादव ने अपने करियर की शुरुआत मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में वकालत की है. वो जबलपुर हाईकोर्ट में सिविल, रेवेन्यू व संवैधानिक मामलों के नामचीन अधिवक्ता रहें हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम (Supreme Court Collegium) ने जस्टिस संजय यादव (Justice Sanjay Yadav) को इलाहाबाद हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त (Chief Justice of Allahabad High Court) करने की सिफारिश की है. जस्टिस यादव फिलहाल इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस हैं. जस्टिस संजय यादव ने अपने करियर की शुरुआत मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में वकालत से की थी. वो जबलपुर हाईकोर्ट में सिविल, रेवेन्यू व संवैधानिक मामलों के नामचीन अधिवक्ता रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- बाराबंकी में 100 साल पुरानी मस्जिद विध्वंस को लेकर डीएम से मिला सपा का डेलीगेशन, बीजेपी पर मढ़ा आरोप


ये भी पढ़ें :- UP: ग्रामीण इलाकों में वैक्सीन रजिस्ट्रेशन होगा आसान, अब मिलेगी कामन सर्विस सेंटर की सुविधा

 

 अर्थशास्त्र विषय से स्नातकोत्तर के बाद विधि स्नातक उपाधि हासिल करने वाले संजय यादव 25 अगस्त, 1986 को मध्य प्रदेश स्टेट बार काउंसिल में अधिवक्ता के रूप में पंजीकृत हुए थे. सिविल, संवैधानिक व राजस्व मामलों के अधिवक्ता के रूप में उनकी ख्याति फैल गई. आगे चलकर उन्होंने मध्य प्रदेश शासन के उप महाधिवक्ता के रूप में कार्य करने का अनुभव भी हासिल किया. जस्टिस यादव मध्य प्रदेश के डिप्टी एडवोकेट जनरल भी रह चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज