Home /News /nation /

CBI के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्‍थाना को SC से राहत, पद पर बने रहेंगे

CBI के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्‍थाना को SC से राहत, पद पर बने रहेंगे

राकेश अस्थाना (फाइल)

राकेश अस्थाना (फाइल)

राकेश अस्‍थाना की नियुक्‍ति को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अस्‍थाना की नियुक्‍ति को जायज ठहराया है.

    सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना  को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है. अस्थाना को सीबीआई का विशेष निदेशक बनाने के खिलाफ दाखिल क्यूरेटिव याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है. कोर्ट ने अस्‍थाना की नियुक्‍ति को जायज ठहराया है. सुप्रीम कोर्ट ने इसी के साथ साफ कर दिया है कि वह इस मामले में आगे किसी भी भी तरह की सुनवाई नहीं करेगी.

    जानकारी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट में एक एनजीओ के द्वारा याचिका दायर कर राकेश अस्‍थाना की नियुक्‍ति को गलत बताया गया था. इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा गया था कि राकेश अस्‍थाना पर रिश्‍वत लेने के आरोप है, ऐसे में उन्‍हें सीबीआई का विशेष निदेशक नियुक्‍त नहीं किया जा सकता.

    गौरतलब है कि बीते अक्टूबर में अस्थाना को सरकार ने छुट्टी पर भेज दिया था, इसके कुछ घंटों बाद ही सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को भी छुट्टी पर भेज दिया गया. अस्थाना ने आलोक वर्मा पर रिश्वतखोरी का ओराप लगाया था. वहीं वर्मा ने भी अस्थाना पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया था.

    बता दें कि ये याचिका गैर सरकारी संगठन कॉमन कॉज ने दाखिल की थी, जिसकी तरफ से वकील प्रशांत भूषण ने दलील पेश की थी. याचिका पर सुनवाई जस्टिस आरके अग्रवाल और एएम सप्रे की बेंच ने की थी. सरकार ओर से अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल कोर्ट में पेश हुए थे. उन्होंने इस याचिका का विरोध किया था.

    इसे भी पढ़ें :-

    CBI अफसर की याचिका पर तत्काल सुनवाई से SC का इनकार, कहा- हमें कुछ हैरान नहीं करता
    CBI vs CBI: राकेश अस्‍थाना को 14 दिसंबर तक राहत, अगली सुनवाई तक नहीं होगी कोई कार्रवाई

    Tags: Alok verma, CBI, Rakesh asthana, Supreme Court, Supreme court of india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर