• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • SC ने जयराम रमेश की याचिका की खारिज, कहा- लोगों को पहले सरकार के पास जाना चाहिए

SC ने जयराम रमेश की याचिका की खारिज, कहा- लोगों को पहले सरकार के पास जाना चाहिए

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सरकार से पूछे सवाल.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सरकार से पूछे सवाल.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से हर जरूरतमंद को सरकारी राशन देने की मांग की थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) की वो याचिका खारिज कर दी है जिसमें उन्होंने हर जरूरतमंद को सरकारी राशन देने की मांग की थी. कोर्ट ने कहा कि जयराम रमेश केंद्र सरकार को अपनी बात बता सकते हैं. कोर्ट ऐसे मामले में हस्तक्षेप नहीं करेगा. लोगों को पहले सरकार के पास जाना चाहिए, जब वहां बात नहीं बनती है तक कोर्ट में आएं.

    गौरतलब है कि कांग्रेस नेता ने अपनी याचिका में कहा था कि कुछ लोगों के पास राशन कार्ड नहीं हैं. कुछ लोगों के पास राशन कार्ड हैं, तो वे ऐसी जगह पर हैं जहां वह फिलहाल नहीं रह रहे. जबकि बड़ी तादाद में लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है. ऐसे में सरकार को हर जरूरतमंद को मुफ्त राशन देना चाहिए. उन्होंने कहा कि देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान भोजन की भारी कमी है और इस लिहाज से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून, 2013 और ऐसे अन्य उपायों को लागू करना जरूरी है.

    केंद्र सरकार ने लॉकडाउन-3 में दीं कई छूट
    केंद्र सरकार ने देश में लॉकडाउन बढ़ाने के साथ ही प्रवासी मजदूरों के लिए कई स्पेशल ट्रेन चलाने की परमिशन दे दी है. सोमवार से देशभर में लॉकडाउन का तीसरा चरण (Lockdown 3) शुरू हो गया है. बीते एक मई से गृह मंत्रालय के निर्देश पर इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी मजूदरों (Migran Workers) को उनके गृह राज्यों तक पहुंचाने के लिए कई ट्रेनें शुरू कर दी हैं. इन स्पेशल ट्रेनों को 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' (Shramik Special Train) का नाम दिया गया है.

    देश में कोरोना के बढ़ते मामले
    देश में 24 घंटे में 3900 नए पॉजिटिव केस मिले और 195 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46433 हो गई है. इनमें 32138 एक्टिव केस हैं. कोरोना महामारी से अब तक 1568 लोग जान गंवा चुके हैं और 12726 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं.

    ये भी पढ़ें:- गरीबों को राशन कार्ड और हाथ में पैसा, कोरोना संकट पर अभिजीत बनर्जी के 7 सुझाव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज