• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • रेप पीड़िता ने कहा- आरोपी से करनी है शादी, जमानत दे दीजिए, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

रेप पीड़िता ने कहा- आरोपी से करनी है शादी, जमानत दे दीजिए, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने केरल की याचिका पर यह फैसला दिया. (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट ने केरल की याचिका पर यह फैसला दिया. (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केरल के कोट्टियूर की एक बलात्कार पीड़िता की याचिका खारिज कर दी . महिला ने आरोपी से ही शादी करने की अनुमति मांगी थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केरल (Kerala) निवासी बलात्कार पीड़िता की एक याचिका खारिज कर दी जिसमें उसने यौन उत्पीड़न करने वाले शख्स से शादी करने की मांग की थी. आरोपी और पीड़िता दोनों ने कोर्ट से आग्रह किया था की दोषी को जमानत दी जाए ताकि दोनो शादी कर सकें लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया.मामला केरल का है जहां एक 49 वर्षीय ईसाई पादरी पर एक 25 वर्षीय महिला के बलात्कार करने का आरोप है. आरोपी फिलहाल जेल में है. मामले में आरोपी और पीड़ित महिला दोनों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर आरोपी के लिए जमानत की मांग की थी.

सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को ठहराया सही
पीड़िता का कहना था कि वह आरोपी से शादी करना चाहती है ताकि होने वाले बच्चे को पिता का नाम मिल सके. वहीं पूर्व में पादरी रह चुके आरोपी ने इसके लिए दो महीने की जमानत भी मांगी. इससे पहले केरल हाईकोर्ट ने भी जमानत देने से इनकार कर दिया था. हाईकोर्ट ने कहा था कि अगर आरोपी को शादी के लिए जमानत दे दी गई तो ये संदेश जाएगा की उसने जो बलात्कार किया वो गलत नहीं था. जमानत देने का मतलब होगा कि आरोपी ने कोई अपराध ही नहीं किया. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट के फैसले को सही ठहराया.

याचिका खारिज होने के बाद पीड़ित ने फिर कोर्ट से कहा कि कम से कम इतनी राहत दे दी जाए कि जेल के अधिकारी ही आरोपी को शादी के लिए ले कर आएं और शादी के बाद आरोपी फिर जेल चला जाए. जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी और पीड़ित से कहा की अगर वो चाहें तो इस बाबत नई अर्जी हाईकोर्ट में दाखिल कर सकते है. हाईकोर्ट इस मामले पर फैसला लेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज