Home /News /nation /

supreme court gives additional time demolition supertech twin 40storey towers emerald project noida uttar pradesh rks

अब 28 अगस्त से ध्वस्त होंगे सुपरटेक ट्विन टॉवर, सुप्रीम कोर्ट ने फिर बदली तारीख

अब 28 अगस्त से टूटेगा सुपरटेक ट्विन टावर (News18)

अब 28 अगस्त से टूटेगा सुपरटेक ट्विन टावर (News18)

सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा अथॉरिटी व अन्य की योजना पर मुहर लगा दी है. इसके हिसाब से सुपरटेक ट्विन टावर को ढहाने की कार्रवाई अब 28 अगस्त से शुरू होगी. चार सितंबर तक सुपरटेक ट्विन टॉवर को ढहाने की कार्रवाई चलेगी.

हाइलाइट्स

अब 28 अगस्त से टूटेगा सुपरटेक ट्विन टावर
चार सितंबर तक सुपरटेक ट्विन टॉवर को ढहाने की कार्रवाई चलेगी
सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा अथॉरिटी की योजना पर मुहर लगाई

नई दिल्ली. नोएडा के सुपरटेक ट्विन टॉवर तोड़ने की तारीख एक बार फिर बदल गई है. अब 28 अगस्त से ट्विन टॉवर टूटेगा. सुप्रीम कोर्ट में आज स्टेटस रिपोर्ट पर सुनवाई हुई है. सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा अथॉरिटी व अन्य की योजना पर मुहर लगा दी है. इसके हिसाब से सुपरटेक ट्विन टावर को ढहाने की कार्रवाई अब 28 अगस्त से शुरू होगी. चार सितंबर तक सुपरटेक ट्विन टॉवर को ढहाने की कार्रवाई चलेगी. पहले सुपरटेक ट्विन टॉवर ढहाने की कार्रवाई 21 अगस्त को शुरू होनी थी.

सुप्रीम कोर्ट ने किसी भी परिस्थिति या तकनीकी मुद्दों से जुड़े मामले के लिए नोएडा में एमराल्ड परियोजना में सुपरटेक के 40-मंजिला ट्विन टॉवरों को ध्वस्त के लिए एक हफ्ते का अतिरिक्त समय दिया है. नोएडा के एमराल्ड सुपरटेक के 40-मंजिला ट्विन टॉवर्स को गिराने का काम करने वाली एजेंसी ने भी कुछ तकनीकी तैयारियों के लिए थोड़ा वक्त देने के लिए आग्रह किया था. सूत्रों के मुताबिक सुपरटेक के ट्विन टावरों को गिराने के लिए उनमें ड्रिल किए गए लगभग 9,400 छेदों में 3,500 किलोग्राम से अधिक विस्फोटक भरा जाएगा. इन विस्फोटकों को हरियाणा के पलवल में एक जगह रखा गया है और गौतमबुद्ध नगर पुलिस उसे लाने के लिए सुरक्षा प्रदान करेगी.

सुप्रीम कोर्ट ने सुपरटेक ट्विन टाॅवर्स को गिराने की बढ़ाई तारीख, जानें कब तक की मिली है मोहलत

नोएडा सेक्टर 93 ए में सुपरटेक के इन दोनों टॉवरों को पिछले साल अगस्त में सुप्रीम कोर्ट ने गिराने का आदेश दिया था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले में कहा गया कि ये टॉवर भवन निर्माण के मानदंडों का उल्लंघन करके बनाए गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा अथॉरिटी को 29 अगस्त से 4 सितंबर तक का समय किसी भी तकनीकी गड़बड़ी या मौसम संबंधी समस्याओं के मामले से निपटने के लिए दिया है. गौरतलब है कि इससे पहले 28 फरवरी को नोएडा प्राधिकरण ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि सुपरटेक के 40-मंजिला ट्विन टॉवरों के विध्वंस का काम 22 मई तक पूरा हो जाएगा.

Tags: Demolition, Supertech Emerald Tower, Supertech twin tower, Supertech Twin Tower case, Supreme Court

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर