सुप्रीम कोर्ट ने वकील पर लगाया 100 रुपये का जुर्माना, फोन पर सुनाया फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने वकील पर लगाया 100 रुपये का जुर्माना, फोन पर सुनाया फैसला
सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court ) ने इस मामले में 19 जून को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस वकील ने सुप्रीम कोर्ट पर भेदभाव का आरोप लगाया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सोमवार को रीपाक कंसल (Reepak Kansal) नाम के वकील पर 100 रुपये का जुर्माना लगाया. इस वकील ने सुप्रीम कोर्ट पर भेदभाव का आरोप लगाया था. कंसल ने याचिका दाखिल कर कहा था कि सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री छोटे वकीलों के साथ भेदभाव करती है. उनका आरोप था कि बड़े वकीलों के मामलों को फौरन सुनवाई के लिए लिस्ट कर दिया जाता है, लेकिन छोटे वकीलों का मुकदमा सुनवाई के लिए देर से आता है.

फोन पर सुनाया फैसला
कंसल ने सुप्रीम कोर्ट से रजिस्ट्री के अधिकरियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि ये आरोप बेबुनियाद है. खास बात यह है कि सुप्रीम कोर्ट ने ये फैसला वकील को फोन पर सुनाया. दरअसल फैसला सुनाते वक़्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में तकनीकी खराबी आ गई थी. इसलिए फैसला फोन पर सुनाना पड़ा. बता दें कि इन दिनों कोरोना वायरस के चलते सुप्रीम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई चलती है.

ये भी पढ़ें:-सेना ने कसी कमर! लद्दाख की ठंड से बचने के लिए दिया जााएगा स्पेशल टेंट का ऑर्डर
19 जून को फैसला रखा था सुरक्षित


बता दें कि 19 जून को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. कंसल ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर आरोप लगाया गया था कि कुछ प्रभावशाली वकीलों और याचिकाकर्ताओं को रजिस्ट्री के अधिकारियों की तरफ से वरीयता दी जाती है. ऐसे में उनका केस प्राथमिकता के आधार पर लिस्टिंग की जाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading