कोरोना प्रबंधन केस की सुनवाई कर रहे सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ भी हुए संक्रमित

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को हुआ कोरोना संक्रमण. (File Pic)

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को हुआ कोरोना संक्रमण. (File Pic)

Coronavirus: देश में चल रहे कोरोना संकट को लेकर प्रबंधन को लेकर सुनवाई कर ही सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की बेंच में जस्टिस चंद्रचूड़ (Justice DY Chandrachud) भी शामिल हैं.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की चपेट में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का स्‍टाफ भी आ रहा है. सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ (DY Chandrachud) भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. देश में चल रहे कोरोना संकट पर प्रबंधन को लेकर सुनवाई कर ही सुप्रीम कोर्ट की बेंच में जस्टिस चंद्रचूड़ भी शामिल हैं. हालांकि यह भी जानकारी सामने आई है कि वह अब कोरोना से रिकवर हो रहे हैं.

जस्टिस चंद्रचूड़ सुप्रीम कोर्ट की ई कमेटी के भी चेयरपर्सन हैं. उनकी ओर से कोरोना महामारी के दौरान देश की सभी कोर्ट में वर्चुअल सुनवाई के लिए भी जोर दिया गया था. वह इस समय कोरोना प्रबंधन या संकट पर चल रही सुनवाई कर रही बेंच की अध्‍यक्षता भी कर रहे हैं.

जस्टिस चंद्रचूड़ के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब गुरुवार को इस केस की सुनवाई टल गई है. अप्रैल में सुप्रीम कोर्ट के चार जज कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. इसके साथ ही कई स्‍टाफ भी संक्रमित हुए हैं.

Youtube Video

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से एक दिन में सर्वाधिक 4,205 लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 2,54,197 हो गई, जबकि संक्रमण के 3,48,421 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,33,40,938 हो गई.

स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार सुबह आठ बजे तक अद्यतन किए गए आंकड़ों के अनुसार, उपचाराधीन मामले कम होकर 37,04,099 हो गए, जो संक्रमण के कुल मामलों का 15.87 प्रतिशत है, जबकि संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की दर सुधरकर 83.04 प्रतिशत हो गई है.




आंकड़ों के अनुसार, अब तक 1,93,82,642 लोग संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि मृत्युदर 1.09 प्रतिशत है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज