Home /News /nation /

सुप्रीम कोर्ट में बढ़े कोरोना केस, अब तक 10 जज और 400 कर्मी संक्रमित

सुप्रीम कोर्ट में बढ़े कोरोना केस, अब तक 10 जज और 400 कर्मी संक्रमित

सुप्रीम कोर्ट में बढ़ रहा कोरोना. (File pic)

सुप्रीम कोर्ट में बढ़ रहा कोरोना. (File pic)

Supreme Court: कोरोना के कारण मंगलवार को भी सुप्रीम कोर्ट के कई जज छुट्टी पर रहे. 9 दिनों में कोरोना पीड़ित जजों की संख्या डबल हो गई है. सूत्रों के मुताबिक 32 में से कुल 10 जज कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. हालांकि इनमें से दो जज अब ठीक होकर वापस लौट आए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के केस लगातार बड़ी संख्‍या में सामने आ रहे हैं. इस बीच सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के भी अब तक कुल 32 में से 10 जज कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसके साथ ही सूत्रों ने जानकारी दी है कि कोर्ट में काम करने वाले करीब 400 कर्मचारी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं. इसके चलते बुधवार को सुप्रीम कोर्ट की तीन बेंच नहीं बैठेंगी.

जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट में काम करने वाले कर्मचारियों का पॉजिटिविटी रेट भी 30 फीसदी हो गया है, जो कि चिंता का विषय है. कोरोना के कारण मंगलवार को भी सुप्रीम कोर्ट के कई जज छुट्टी पर रहे. 9 दिनों में कोरोना पीड़ित जजों की संख्या डबल हो गई है. सूत्रों के मुताबिक 32 में से कुल 10 जज कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. हालांकि इनमें से दो जज अब ठीक होकर वापस लौट आए हैं. जबकि आठ जज अभी छुट्टी पर हैं. 9 जनवरी को संक्रमित जजों की संख्या चार थी.

वहीं देश में फिर से कोरोना बम फूटा है. बुधवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख 82 हजार 970 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसी दौरान कोरोना के कारण 441 लोगों की मौत हुई है.

बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कल के मुकाबले कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में 44,889 की बढ़ोतरी हुई है. वहीं देश में रोजाना की संक्रमण दर 15.13 फीसदी हो गई है. भारत में इस समय एक्टिव केस 18,31,000 हैं. ओमिक्रॉन के केस बढ़कर 8961 हो गए हैं. यह कल के मुकाबले 0.79 फीसदी है.

Tags: Coronavirus, COVID 19, Supreme Court

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर