होम /न्यूज /राष्ट्र /केरल में 11वीं की परीक्षा ऑफलाइन कराने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, कहा- राज्य में हालात चिंताजनक

केरल में 11वीं की परीक्षा ऑफलाइन कराने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, कहा- राज्य में हालात चिंताजनक

अब इस मामले की अगली सुनवाई 13 सितंबर को होगी.

अब इस मामले की अगली सुनवाई 13 सितंबर को होगी.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा कि केरल में कोविड-19 (Covid-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य के मौजूदा हाला ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली: केरल में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. राज्य में रोजाना 30 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केरल सरकार के 6 सितंबर से 11वीं कक्षा की परीक्षा (Kerala 11th Class Exam) ऑफलाइन कराने के आदेश पर रोक लगा दी है. फिलहाल अभी इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है कि परीक्षा कब होगी. अब इस मामले की अगली सुनवाई 13 सितंबर को होगी.

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केरल में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य के मौजूदा हालात बेहद चिंताजनक हैं. ऐसी विषम परिस्थितियों में कम उम्र के बच्चों को किसी भी तरह से जोखिम में नहीं डाला जा सकता है. कोर्ट ने कहा कि राज्य में प्रतिदिन करीब 35 हजार मामले सामने आ रहे हैं इसलिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि बच्चों को सुरक्षित रखा जाए.

    ये भी पढ़ें :- कर्नाटक: बेंगलुरु के नर्सिंग कॉलेज में 5 दिनों में मिले 34 कोरोना संक्रमित, BBMP ने किया सील

    ये भी पढ़ें :- वैक्‍सीन लगवाने से पहले बच्‍चों को स्‍कूल भेजने पर जानें क्‍या है ICMR एक्‍सपर्ट की राय

    बता दें कि पूरे देश में सबसे अधिक कोरोना के मामले इस समय केरल से ही सामने आ रहे हैं. पूरे देश के प्रतिदिन के पचास प्रतिशत से अधिक मामले केरल से हैं. गुरुवार को केरल में एक बार फिर से 32 हजार से अधिक संक्रमण के नए केस सामने आए थे जबकि पूरे राज्य में 24 घंटे में 188 लोगों की इस जानलेवा वायरस से हुई. ऐसे में सर्वोच्च न्यायालय ने सरकार के 11वीं कक्षा की परीक्षा को ऑफलाइन कराने के फैसले पर रोक लगा दी है.

    Tags: Coronavirus, COVID 19, Kerala Government, Supreme Court

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें