वेब सीरीज में सुब्रत रॉय के नाम के इस्तेमाल पर रोक के खिलाफ नेटफ्लिक्स की याचिका SC में खारिज

वेब सीरीज में सुब्रत रॉय के नाम के इस्तेमाल पर रोक के खिलाफ नेटफ्लिक्स की याचिका SC में खारिज
सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका.

नेटफ्लिक्स (Netflix) दो सितंबर को भारत में रिलीज होने जा रही इस वेब सीरीज (Web Series) 'बैड बॉय बिलेनियर्स' का प्रमोशन कर रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने आगामी वेब सीरीज 'बैड बॉय बिलेनियर्स' में उद्योगपति सुब्रत रॉय (subrata roy sahara) के नाम के इस्तेमाल पर रोक लगाने के बिहार की निचली अदालत के आदेश के खिलाफ दायर नेटफ्लिक्स (Netflix) की याचिका पर सुनवाई करने से बुधवार को इनकार कर दिया. प्रधान न्यायाधीश एसए बोबड़े की अध्यक्षता वाली पीठ ने नेटफ्लिक्स को बिहार के अररिया जिले की अदालत के आदेश के खिलाफ पटना उच्च न्यायालय जाने की छूट प्रदान की है. पीठ ने अपील खारिज करते हुए कहा, 'याचिका खारिज की जाती है, हमें माफ करें.'

नेटफ्लिक्स की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने पीठ के बताया कि विभिन्न उच्च न्यायालयों में वेब सीरीज से संबंधित कई याचिकाएं लंबित हैं और शीर्ष अदालत को इन मामलों को अपने पास स्थानांतरित कर लेना चाहिए. पीठ ने विभिन्न उच्च न्यायालयों में लंबित मामलों के स्थानांतरण की नेटफ्लिक्स की अलग-अलग याचिकाओं पर नोटिस जारी किया है.





सहारा इंडिया की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता विकास सिंह ने नेटफ्लिक्स की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि इस मामले में सिविल न्यायाधीश ने आदेश पारित किया है और जिला न्यायाधीश के समक्ष अपील दायर की जा सकती है न की उच्च न्यायालय या उच्चतम न्यायालय के समक्ष.
नेटफ्लिक्स दो सितंबर को भारत में रिलीज होने जा रही इस वेब सीरीज का प्रमोशन कर रही है. इसमें कहा गया है: 'इस खोजी डॉक्यूमेंट्री में भारत के सबसे कुख्यात उद्योगपतियों को बनाने और खत्म करने वाले लालच, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार को दिखाया गया है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading