सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम की अंतरिम जमानत याचिका की खारिज, इलाज की मांग पर सुनवाई को राजी

सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम बापू की अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी है.

सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम बापू की अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी है.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से पहले राजस्‍थान हाईकोर्ट ने भी आसाराम बापू (Asaram Bapu) को अंतरिम जमानत (Bail) देने से इनकार कर दिया था. आसाराम बापू ने अपनी सेहत का हवाला देते हुए राजस्‍थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) से अंतरिम जमानत की अपील की थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. यौन शोषण के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम बापू (Asaram Bapu) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम बापू को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम बापू की सेहत को देखते हुए उन्‍हें आयुर्वेदिक संस्‍थान भेजने की याचिका पर सुनवाई करने की मांग मंजूर कर ली है. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम बापू को ऋषिकेश के आयुर्वेदिक अस्पताल में भर्ती कराने की याचिका पर राजस्‍थान सरकार को नोटिस जारी किया है.

सुप्रीम कोर्ट से पहले राजस्‍थान हाईकोर्ट ने भी आसाराम बापू को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. आसाराम बापू ने अपनी सेहत का हवाला देते हुए राजस्‍थान हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत की अपील की थी. बता दें कि इससे पहले राजस्‍थान हाईकोर्ट ने आसाराम बापू के स्वास्थ्य संबंधी तमाम रिकॉर्ड्स उनके बेटे नारायण साई को उपलब्ध करवाए जाने के आदेश दिए थे.


इसे भी पढ़ें :- शाहजहांपुर: आसाराम का बैनर लगाकर कंबल बांटने के मामले में जेल अधीक्षक सहित 6 मिले दोषी
दरअसल नारायण साई ने अपने पिता के आयुर्वेदिक इलाज की अनुमति के लिए एक याचिका दाखिल की थी, जिस पर हाईकोर्ट की जस्टिस अरुण भंसाली की एकल बेंच ने यह आदेश संबंधित जेल प्रशासन को जारी करते हुए कहा था कि दो दिनों के भीतर आसाराम के सभी मेडिकल रिकॉर्ड उपलब्ध करवाए जाएं. अब इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 7 जून की तारीख तय की गई है.

इसे भी पढ़ें :- Asaram Case: आसाराम पर IPS अफसर ने लिखी ​किताब, बच्ची से रेप केस पर खोले तमाम राज़

रेप के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम



बता दें कि आसुमम थाउमल हरपलानी उर्फ आसाराम नाबालिग लड़की से रेप के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. यही नहीं, रेप के मामले में दोषी करार दिए गए आसाराम पर नरबलि और हत्‍या जैसे कई गंभीर आरोप हैं. एक समय था जब आसाराम के दरबार में देश की जानी मानी हस्तियां दस्‍तक देती थीं, लेकिन 2013 में रेप के मामले में फंसने के बाद उनके बुरे दिन शुरू हो गए थे और तब से आसाराम जेल में बंद हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज