होम /न्यूज /राष्ट्र /सुप्रीम कोर्ट ने एसएससी 2017 के रिजल्‍ट पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने एसएससी 2017 के रिजल्‍ट पर लगाई रोक

File Photo

File Photo

सुप्रीम कोर्ट ने कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल एग्‍जामिनेशन 2017 और कंबाइंड सीनियर सेकेंड्री लेवल एग्‍जाम 2017 के रिजल्‍ट पर रो ...अधिक पढ़ें

    सुप्रीम कोर्ट ने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के रिजल्‍ट पर रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल एग्‍जामिनेशन 2017 और कंबाइंड सीनियर सेकेंड्री लेवल एग्‍जाम 2017 के रिजल्‍ट पर रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पूरे सिस्‍टम को फटकार लगाते हुए कहा कि इस तरह के घोटाले का फायदा किसी को भी उठाने नहीं दिया जा सकता. कोर्ट ने कहा कि पूरे मामले को देखने से लगता है कि एसएससी सिस्‍टम में काफी गड़बड़ी है और परीक्षा में धांधली हुई है.

    गौरतलब है कि फरवरी 2017 में आयोजित हुई कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल एग्‍जामिनेशन टेस्‍ट के दौरान कई तरह की अनियमितताएं पाई गईं थीं. परीक्षा के बाद छात्रों ने पेपर लीक और परीक्षा के दौरान नकल की शिकायत करते हुए बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया था. छात्रों ने मांग की थी कि सुप्रीम केार्ट की निगरानी में मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई की और केंद्र सरकार ने पूरा मामला सीबीआई को सौंप दिया. सीबीआई ने मामले की जांच के बाद पेपर लीक ममले में 17 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. गिरफ्तार लोगों में कई एसएससी के कर्मचारी भी थे. मामले की गंभीरता को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल एग्‍जामिनेशन 2017 और कंबाइंड सीनियर सेकेंड्री लेवल एग्‍जाम 2017 के परिणाम पर रोक लगा दी है.

    इसे भी पढ़े :-

    कानून-व्यवस्था का हवाला देकर SC ने आर्टिकल 35A पर सुनवाई जनवरी तक टाली
    सुप्रीम कोर्ट में वकील के तौर पर टकराएंगे कांग्रेस के दिग्गज नेता

    Tags: SSC exam, Ssc paper leak, Supreme Court, Supreme court of india

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें