Home /News /nation /

सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम के बेटे नारायण साईं को मिली दो हफ्ते की फरलो पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम के बेटे नारायण साईं को मिली दो हफ्ते की फरलो पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने नारायण साईं को मिली दो हफ्ते की फरलो पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने नारायण साईं को मिली दो हफ्ते की फरलो पर लगाई रोक

बता दें कि गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) ने नारायण साईं (Narayan Sai) को दो हफ्ते की फरलो दी थी. बता दें कि हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की गई थी. नारायण साईं दुष्कर्म के मामले में सूरत की लाजपोर जेल में बंद है.

अधिक पढ़ें ...

    अहमदाबाद. सूरत की दो बहनों के साथ दुष्‍कर्म के मामले में जेल में बंद नारायण साईं (Narayan Sai) की फरलो (Furlough) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने रोक लगा दी है. बता दें कि गुजरात हाईकोर्ट ने साईं को दो हफ्ते की फरलो दी थी. हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी. नारायण साईं दुष्कर्म के मामले में सूरत की लाजपोर जेल में बंद है. इससे पहले कई बार नारायण साईं जमानत के लिए भी गुहार लगा चुका था लेकिन उसकी जमानत याचिका मंजूर नहीं हुई थी.

    जानकारी के मुताबिक एसजी तुषार मेहता हाईकोर्ट के जून के आदेश को चुनौती देने के लिए गुजरात सरकार की ओर से पेश हुए थे. इससे पहले नारायण साईं ने 14 दिन की फरलो की गुहार लगाई थी जिसके बाद हाई कोर्ट ने साईं की याचिका मंजूर की थी.

    इसे भी पढ़ें :- जोधपुर: आसाराम और उसके बेटे नारायण साईं ने वापस ली अपनी याचिकाएं, जानिये क्यों?

    गुजरात के सूरत स्थित आश्रम में दो बहनों से दुष्कर्म के मामले में सेशंस कोर्ट ने आसाराम के बेटे नारायण साईं को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. नारायण साईं साल 1997 से महिला का यौन उत्पीड़न कर रहा था. इस मामले की शिकायत साल 2013 में दर्ज कराई गई थी, लेकिन महिला को इंसाफ मिलने में 22 साल लग गए. अक्टूबर 2013 में नारायण साईं पर सूरत की रहने वाली महिला ने बलात्कार का अरोप लगाया. पीड़िता नारायण साईं के आश्रम की साधिका थी और उसने नारायण साईं पर आश्रम में ही रेप का आरोप लगाया था. पीड़िता का ये भी आरोप था कि नारायण साईं की ओर से उसे और उसके पिता को जान से मारने की धमकियां दी जा रही थीं.

    इसे भी पढ़ें :- सूरत: रेप केस में जेल में बंद आसाराम के बेटे नारायण साईं के पास मिला मोबाइल, पुलिस पर उठे सवाल

    पीड़िता ने तमाम धमकियों के बावजूद रेप की शिकायत वापस लेने से इनकार कर दिया. वो और उसके पिता न्याय के लिए लड़ते रहे और आखिरकार दिसंबर, 2013 में नारायण साईं को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पीपली इलाके से गिरफ्तार किया गया था.

    Tags: Asaram bapu, Gujarat High Court, Supreme Court

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर