Home /News /nation /

ओला-जोमैटो जैसे वर्कर्स को मिलेगा सामाजिक सुरक्षा का लाभ! सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

ओला-जोमैटो जैसे वर्कर्स को मिलेगा सामाजिक सुरक्षा का लाभ! सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

ड्राइवर और डिलीवरी मैन को मिल सकता है लाभ. (File pic)

ड्राइवर और डिलीवरी मैन को मिल सकता है लाभ. (File pic)

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने नोटिस जारी करके केंद्र सरकार से जवाब दाखिल करने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले का परीक्षण करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को जवाब दाखिल करने के लिए चार हफ्ते का समय दिया है. दरअसल उबर , ओला, स्विगी, जोमैटो कर्मचारियों के लिए सामाजिक सुरक्षा लाभ की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. ओला (Ola), उबर (Uber), जोमैटो (Zomato) और उबर (Uber) जैसी कंपनियों में सेवाएं देने वाले ड्राइवरों और डिलीवरी मैन भी अब सशक्‍त हो सकेंगे. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) इस संबंध में एक याचिका दायर करके मांग की गई है कि उन्‍हें कामगार या श्रमिक रूप में पंजीकृत करके सामाजिक सुरक्षा का लाभ दिया जाए. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है.

सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी करके केंद्र सरकार से जवाब दाखिल करने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले का परीक्षण करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को जवाब दाखिल करने के लिए चार हफ्ते का समय दिया है. दरअसल उबर , ओला, स्विगी, जोमैटो कर्मचारियों के लिए सामाजिक सुरक्षा लाभ की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है.

याचिका में केंद्र सरकार को उबर, ओला कैब्स, स्विगी और जोमैटो से जुड़े गिग वर्करों और प्लेटफॉर्म वर्करों को सामाजिक सुरक्षा लाभ देने के लिए केंद्र को निर्देश देने की मांग की गई है.

सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई अब अगले साल जनवरी 2022 में होगी.

Tags: Ola Cab, Supreme Court, Swiggy, Uber, Zomato

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर