लाइव टीवी

कोरोना वायरस: सुप्रीम कोर्ट ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा- आलोचक भी उनके काम के हुए मुरीद

भाषा
Updated: March 23, 2020, 4:10 PM IST
कोरोना वायरस: सुप्रीम कोर्ट ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा- आलोचक भी उनके काम के हुए मुरीद
सुप्रीम कोर्ट

Coronovirus: एक याचिकाकर्ता ने इस हालात से निपटने और संदिग्ध व्यक्तियों को अलग रखने के लिये बने केन्द्रों की संख्या बढ़ाने का निर्देश देने का अनुरोध किया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से निपटने के लिये केन्द्र द्वारा उठाये गये कदमों की तारीफ की है.  कोर्ट ने कहा कि कहा कि उसके आलोचक भी इन प्रयासों की सराहना कर रहे हैं.

'सरकार मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए सक्रिय'
प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबड़े, न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ ने कहा, ‘हम संतुष्ट हैं कि सरकार मौजूदा स्थिति से निपटने के लिये बहुत सक्रिय हो गयी है और उसके आलोचक भी कह रहे हैं कि वे (सरकार) अच्छा काम कर रहे हैं.’

पीठ ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिये कोविड-19 के संदिग्ध मामलों की जांच करने वाली प्रयोगशालाओं की संख्या बढ़ाने के साथ ही ज्यादा एहतियाती उपायों का निर्देश संबंधित प्राधिकारियों को देने के लिये दायर याचिकओं पर सुनवाई के दौरान ये टिप्पणियां कीं. शीर्ष अदालत ने याचिकाकर्ताओं से कहा कि वे इस संबंध में सरकार के पास अपना प्रतिवेदन दें.



याचिकाकर्ता ने किया था ये अनुरोध
याचिकाकर्ताओं में से एक याचिकाकर्ता ने इस स्थिति से निपटने तथा संदिग्ध व्यक्तियों को अलग रखने के लिये बने केन्द्रों की संख्या बढ़ाने का निर्देश देने का अनुरोध किया था.

बता दें कि पीएम मोदी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. पहले उन्होंने विदेशों मे फंसे भारत के हज़ारों लोगों को सुरक्षित एयरलिफ्ट कराया. अब सरकार अलग-अलग शहरों को लॉकडाउन कर रही है. ट्रेन और बसों की आवाजाही भी रोक दी गई हैं. इसके अलावा टेस्ट का दायरा भी बढ़ाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद 68 साल के बुजुर्ग की मुंबई में मौत

अब भी नहीं समझ पा रहे 'कोरोना' का खतरा तो देखिए ये फिल्‍में, रूह कांप जाएगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 3:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर