Home /News /nation /

Surgical Strike 2.0: एयर स्ट्राइक पर बालाकोट के लोगों ने कहा- 'लगा जैसे जलजला आ गया हो'

Surgical Strike 2.0: एयर स्ट्राइक पर बालाकोट के लोगों ने कहा- 'लगा जैसे जलजला आ गया हो'

बालाकोट गांव के कई लोगों ने कहा कि उन्हें लगा भूकंप आ गया है.

बालाकोट गांव के कई लोगों ने कहा कि उन्हें लगा भूकंप आ गया है.

भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने NEWS18 को बताया कि वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए.

    भारत ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं. इन हमलों में 300 से ज्‍यादा आतंकियों के मारे जाने की जानकारी है. भारत ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्‍मघाती हमले के जवाब में यह कार्रवाई की है. यह हमला जैश ए मोहम्‍मद ने किया था और इसमें 40 जवान शहीद हुए थे. इसी बीच बालाकोट के रहने वाले लोगों ने हमले का आंखों देखा हाल बताया है.

    बीबीसी ऊर्दू की रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक हमले काफी भयानक थे. इनके चलते लोगों की नींद टूट गई. एक के बाद एक पांच धमाके हुए और कई लोग घायल हो गए थे. जाबा टॉप बालाकोट के मोहम्‍मद आदिल ने बीबीसी को बताया कि धमाकों की आवाज इतनी तेज थी जैसे कि कोई जलजला आ गया हो. इसके चलते कोई सो नहीं पाया. बाद में पता चला है कि हवाई हमला हुआ है.

    प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार, धमाकों वाली जगह पर बड़े गड्ढे हो गए. कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा. एक दूसरे व्‍यक्ति ने बताया कि तीन बार धमाके की आवाज सुनाई दी, इसके बाद खामोशी छा गई.

    आतंकी कैप्स पर भारतीय वायुसेना के इस हमले को लेकर विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा, 'इस हमले में जैश के कई आतंकी, ट्रेनर्स और सीनियर कमांडर मारे गए हैं. इस कैंप को जैश सरगना मसूद अजहर का साला मौलाना यूसुफ अजहर चला रहा था.'

    वहीं भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने NEWS18 को बताया कि वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. उन्होंने साथ ही बताया कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों की मौत हो गई.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Air Strike, Balakot, Indian Airforce, Pulwama, Surgical Strike

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर