Home /News /nation /

पीएम मोदी बोले- एक लड़ाई से नहीं सुधरने वाला पाकिस्तान, अभी इसमें वक्त लगेगा

पीएम मोदी बोले- एक लड़ाई से नहीं सुधरने वाला पाकिस्तान, अभी इसमें वक्त लगेगा

धानमंत्री मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक की योजना बनाई गई थी क्योंकि आतंकवादी हमले में सैनिकों के जिंदा जलने के बाद उनके और सेना के अंदर रोष पैदा हो रहा था.

    "मिशन की सफलता अथवा असफलता के बावजूद सूर्योदय से पहले वापस आ जाना." यह शब्द प्रधानमंत्री मोदी के थे, जो उन्होंने भारतीय सेना की स्पेशल कमांडो फोर्स को कहे थे, जिसने 28 सितंबर 2016 को पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक को अजाम दिया.

    एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने पहली बार सर्जिकल स्ट्राइक का विवरण दिया. उन्होंने कहा कि जवानों के बचाव और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सर्जिकल स्ट्राइक की डेट को दो बार बदला गया था.

    बता दें कि आतंकवादियों ने उरी में आर्मी के बेस कैंप पर हमला किया था, जिसमें 20 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक किया गया था. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक की योजना बनाई गई थी, क्योंकि आतंकवादी हमले में सैनिकों के जिंदा जलने के बाद उनके और सेना के अंदर रोष पैदा हो रहा था.

    प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने सैनिकों को साफ ऑर्डर दिए थे कि आप सफल होते हैं या असफल, इसके बारे में मत सोचना, लेकिन सूर्योदय से पहले वापस आ जाना.



    वहीं सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी सीमा पार से फायरिंग जारी रहने पर उन्होंने कहा कि एक लड़ाई से पाकिस्तान सुधर जाएगा ऐसा सोचना बहुत बड़ी गलती है. पाकिस्तान को सुधरने में अभी और वक्त लगेगा.



    एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए कोई अध्यादेश इस मामले में न्यायिक कार्यवाही पूरी हो जाने पर ही लाइ जाएगी.

    ये भी पढ़ें: उर्जित पटेल के इस्तीफे पर पहली बार बोले पीएम मोदी

    ये भी पढ़ें: पीएम मोदी बोले- नोटबंदी झटका नहीं था, एक साल पहले ही दी थी वॉर्निंग

    Tags: BJP, General Election 2019, Pm narendra modi, The Interview

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर