• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • SC को पुलिस जांच में कोई गलती न मिलना गर्व की बात, CBI को देंगे पूरी सहायता: महाराष्ट्र के गृहमंत्री

SC को पुलिस जांच में कोई गलती न मिलना गर्व की बात, CBI को देंगे पूरी सहायता: महाराष्ट्र के गृहमंत्री

मुंबई पुलिस सीबीआई की जांच के साथ ही  सुशांत केस की समांतर जांच करेगी.

मुंबई पुलिस सीबीआई की जांच के साथ ही सुशांत केस की समांतर जांच करेगी.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री का यह बयान तब आया है जब यह साफ हो चुका है कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Case) की मौत के मामले की जांच अब सीबीआई ही करेगी. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बुधवार को इस केस की जांच के आदेश सीबीआई को दे दिए हैं.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh) ने कहा है कि हम सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) के फैसले का स्वागत करते हैं और हम सीबीआई (CBI) को जो भी सहयोग की आवश्यकता होगी उसे प्रदान करेंगे. यह मुंबई पुलिस (Mumbai) के लिए गर्व की बात है कि सुप्रीम कोर्ट ने पाया कि उनकी जांच में कोई गलती नहीं (no fault) मिली है.

    बता दें कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री का यह बयान तब आया है जब यह साफ हो चुका है कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Case) की मौत के मामले की जांच अब सीबीआई ही करेगी. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बुधवार को इस केस की जांच के आदेश सीबीआई को दे दिए हैं. कोर्ट ने बुधवार को कहा, 'सीबीआई जांच के मामले को महाराष्ट्र सरकार चुनौती नहीं दे सकेगी. पटना में दर्ज की गई FIR सही थी. मुंबई पुलिस को अब जांच में सहयोग करना होगा.' सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को बड़ा झटका लगा है.



    महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कही थी फैसले को चुनौती देने की बात
    दो राज्यों के बीच उलझे सुशांत सिंह राजपूत के संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले पर जस्टिस हृषिकेश रॉय की बेंच ने फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि सुशांत सुसाइड केस की जांच अब सीबीआई करेगी. पटना में जो एफआईआर दर्ज की गई है वो कानून सम्मत है. इस फैसले के बाद महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कहा कि हम फैसले को चुनौती देंगे. इस पर कोर्ट ने कहा कि यह 35 पेज का जजमेंट है. पहले आप इसको पढ़िए. हमने सभी पहलुओं का बारीकी से अध्ययन करने के बाद फैसला सुनाया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज