SSR Case: रिश्ते से लेकर रुपये तक ED ने पूछे 21 सवाल, कई बार इमोशनल हुईं रिया चक्रवर्ती

SSR Case: रिश्ते से लेकर रुपये तक ED ने पूछे 21 सवाल, कई बार इमोशनल हुईं रिया चक्रवर्ती
सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती गंभीर आरोपों का सामना कर रही हैं. (फाइल फोटो)

Sushant Singh Rajput Case: केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (Enforcement directorate) ने सोमवार 10 अगस्त को दूसरी बार पूछताछ के लिए सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को बुलाया था. सूत्रों के मुताबिक रिया और इंद्रजीत दोनों ही पूछताछ के दौरान कई बार भावुक होने की कोशिश कर रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 6:41 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की संदिग्ध मौत मामले में दूसरे दिन ईडी (ED) की पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) कई बार रोने की और बेहद भावुक होकर जवाब देने की कोशिश कर रही थी. लेकिन ईडी की टीम रील लाइफ नहीं बल्कि रियल लाइफ वाले अधिकारी के जैसे बेहद प्रोफेशनल तरीके से पूछताछ करती रही है. जानकारों सूत्रों का कहना है कि कई घंटों की पूछताछ में रिया जब किसी सवाल का जवाब नहीं दे पाती थी तब वो भावुक होने की कोशिश कर रही थी.

केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (Enforcement directorate) ने सोमवार 10 अगस्त को दूसरी बार पूछताछ के लिए सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को बुलाया था. इसके साथ ही रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, उनकी री मैनेजर श्रुती मोदी, चार्टेड एकाउंटेंट रितेश शाह और उनके छोटे भाई शौभिक चक्रवर्ती से मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर में पूछताछ की गई. रिया चक्रवर्ती, उसके भाई और पिता से करीब 11 घंटों की पूछताछ हुई है. पूछताछ के दौरान ईडी को कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त हुई है जिसको आधार बनाते हुए आगे भी पूछताछ की जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक रिया और इंद्रजीत दोनों ही पूछताछ के दौरान कई बार भावुक होने की कोशिश कर रहे थे. सूत्रों ने बताया कि रिया और इंद्रजीत से विभिन्न सवाल पूछे गए थे.



रिया के पिता, भाई और कई लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.
रिया के पिता, भाई और कई लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.

सवाल- 1. आप कैसी हैं? कोई परेशानी तो नहीं है?
इसका जवाब रिया चक्रवर्ती ने मुस्कुराते हुए और अपना सर हिलाकर नहीं में जवाब दिया.

सवाल- 2. आपका और सुशांत के बीच कंपनी बनाने के मसले पर जो समझौता हुआ था, क्या आपने वो समझौता वाले पेपर्स लाई हैं तो कृप्या वो मुझे प्रदान करें ?

सवाल-3. आप जो भी पैसे कमाते हैं या जो भी प्रोपर्टी/कंपनी अपने नाम से और अपने भाई के नाम से बना रही थी तो क्या इस मामले की जानकारी आपके पिता या अन्य परिवार के सदस्यों को थी या नहीं ?

सवाल-4.  हरियाणा के गुड़गांव में स्थित सुशांत की कंपनी इनसेंई वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बारे में क्या सुशांत आपको कुछ बताया था की नहीं? क्या आप इस कंपनी से जुड़े सदस्य सौरभ मिश्रा और वरूण माथुर को जानती हैं?

सवाल-5. ऐसी क्या वजह थी आप अपने मित्र सुशांत को छोड़कर 8 जून को चली गई थी?

सवाल-6.  सुशांत की मौत से पहले या उसके बाद में क्या आप मुंबई पुलिस के कर्मचारी या अधिकारियों के संपर्क में भी थी? वो अधिकारी कौन थे और संपर्क में बने रहने की क्या वजह थी?

सवाल-7. सिद्धार्थ पिठानी के साथ आपके रिश्ते कैसे हैं?

सवाल-8.  आपको क्या लगता है सुशांत ने आत्महत्या की वजह क्या हो सकती है ?

सवाल-9.  सुशांत के परिजनों के आरोप के मुताबिक, सुशांत से जुड़े क्या कोई मेडिकल जांच या दस्तावेज की कॉपी सहित उसके घर से कोई कंप्यूटर या हार्ड ड्राइव आप अपने साथ लेकर गई हैं या नहीं?

सवाल-10. सुशांत की मौत की वजह कौन हो सकता है? क्या उसकी मौत से किसी उसके जानकार या परिजन को फायदा हो सकता है?

सवाल-11. जब आप सुशांत को छोड़कर गई थी तब क्या कभी आपने कोई संपर्क करने की कोशिश की थी या सुशांत ने कोशिश की थी क्या?

केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ गुरुवार को केस दर्ज किया.
केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया.


सवाल-12.  आपके मुताबिक सुशांत का अपने बहन, बहनोई और उसके पिता के साथ कैसा रिश्ता था?

सवाल-13. क्या आपका या आपके परिवार के किसी भी सदस्य का विदेश में कोई बैंक एकाउंट या संपत्ति है?

सवाल-14. आपको क्या लगता है बॉलीवुड के किसी फिल्मी कलाकार, डायरेक्टर या अन्य का उसके साथ कोई बदला लेने जैसी कोई बात रही हो या दुश्मनी भी थी क्या?

सवाल-15. आप और आपके परिवार के कई सदस्य अक्सर उसके यहां रहते थे, तो ये क्या आप लोगों की मर्जी थी या सुशांत ऐसा चाहता था?

सवाल-16. सुशांत और उसके बैंक एकाउंट या नकदी द्वारा अक्सर आपके ऊपर अक्सर लाखों रूपये खर्च करना या आपके भाई को लाखों रुपये देने का जो मामला सामने आ रहा है. क्या ये सुशांत की मर्जी से होता था या आप खुद अपनी मर्जी से करती थीं?

सवाल-17. आपके नाम से पैसों का लेनदेन, कंपनी खरीदने और उसमें हिस्सेदारी जैसे मसले पर आपकी अनुमती होती थी या ये सुशांत अपने मर्जी से करता था?

सवाल-18. आपका चार्टेड एकाउंटेंट क्या आपसे सलाह लेने के बाद ही कोई वित्तीय लेनदेन या निवेश जैसे फैसले लेता है या उसको आपकी मौन स्वीकृति होती है?

सवाल-19. सुशांत के घर से जाने के वक्त आप अपने साथ क्या-क्या सामान लेकर गई थीं?

सवाल-20. सुशांत के घर परिवार में और उसकी कंपनी और मैनेजर से कैसे रिश्ते रहे हैं आपके?

सवाल-21. आपके मुताबिक ऐसा क्यों लग रहा है की कोई आपको इस मामले में फंसाना चाह रहा है? इसकी कोई वजह ?

इस तरह के कई सवाल ईडी के द्वारा रिया चक्रवर्ती से दूसरे दिन पूछे गए हैं. ईडी के सूत्रों की अगर मानें तो ईडी अभी भी रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौभिक, चार्टेड एकाउंटेंट के जवाब से खुश और सहमत नहीं है. लिहाजा जल्द ही फिर से पूछताछ के लिए उन लोंगों को बुला सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज