Sushant Singh Case: ड्रग्स कनेक्शन मामले में 7 और आरोपियों से NCB ने की पूछताछ

Sushant Singh Case: ड्रग्स कनेक्शन मामले में 7 और आरोपियों से NCB ने की पूछताछ
रिया चक्रवर्ती ड्रग्स मामले में मुंबई की भायखला जेल में 14 दिन की जुडीशियल कस्टडी में हैं.

Sushant Singh Drug Case: पिछले कुछ दिनों पहले जब रिया चक्रवर्ती समेत उसके काफी करीबी कर्मचारियों को जब इस मामले में पूछताछ की गई थी तब कई संदिग्ध लोगों के नाम सामने आ रहे हैं. लिहाजा इसी मामले की गंभीरता को देखते हुए बड़े स्तर पर तफ्तीश की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 12:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh Rajput) की संदिग्ध मौत से जुड़े मसले पर ड्रग्स कारोबारियों सहित अन्य आरोपियो संबंधित जो तफ्तीश केन्द्रीय जांच एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम कर रही है. उसी जांचकर्ताओं ने करम जीत सिंह आनंद नाम के एक आरोपी सहित कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया है. 23 साल के आरोपी करम जीत सिंह आनंद के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम को काफी महत्वपूर्ण जानकारी मिली थी, उसी के आधार पर जब उससे पूछताछ की गई तो कई और खुलासे सामने आए. लिहाजा इस मामले की गंभीरता को देखते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने करमजीत से जुडे लोकेशन और उसके मुंबई के अंधेरी वेस्ट इलाके में स्थित आवास पर छापेमारी की गई. उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. एनसीबी की टीम ने इसी मामले में शनिवार देर शाम तक मुंबई (Mumbai) सहित गोवा (Goa) में भी छापेमारी (search operation ) के मामले को अंजाम दिया था. एनसीबी द्वारा गिरफ्तार सातों ड्रग पेडलरों से जांचकर्ता विस्तार से पूछताछ कर रहे हैं.

कौन -कौन से आरोपियों को एनसीबी ने किया है गिरफ्तार?
आरोपी करम जीत सिंह आनंद के पास से काफी मात्रा में नशे का सामान जैसे -गांजा (GANJA) और चरस (CHARAS) बरामद किया गया है. मुंबई के दादर (पश्चिम मुंबई) इलाके से एनसीबी की टीम ने दीवान एंटनी फर्नांडिस सहित उसके दो सहयोगियों को भी एनसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया है. इन लोगों के पास से 500 ग्राम गांजा भी बरामद किया गया है. जिसे वो लोग अपने कस्टमर को डिलीवरी करने के लिए जा रहे थे. इसके साथ ही एनसीबी के अधिकारी के.पी.एस. मल्होत्रा की अगर मानें तो इसी मामले में 29 साल के अंकुश नाम के एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जो नशे का सामान खरीद रहा था. यानी वो उस नशे का सामान का रिसिवर था.

अंकुश को एनसीबी की टीम ने पोवई इलाके से गिरफ्तार किया था. करम जीत सिंह के साथ ड्रग्स कनेक्शन मामले में अनुज केशवानी नाम के एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. इसके पास से भी एनसीबी की टीम को काफी मात्रा में नशे का सामान बरामद हुआ है.
तफ्तीश रिपोर्ट कैसे आगे बढ़ रही है?


नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के दो वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल हेड समीर वानखड़े (SAMEER WANKHEDE ) और दिल्ली से मुंबई इसी मामले में तफ्तीश करने गए अधिकारी डिप्टी डायरेक्टर के.पी.एस मल्होत्रा (KPS MALHOTRA) के नेतृत्व में इस पूरे ऑपरेशन को अंजाम देते हुए ताबड़तोड़ सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इन सभी का मुंबई और गोवा में काफी बड़े स्तर पर नशे का कारोबार है. इन लोगों का कनेक्शन काफी बड़े स्तर के ड्रग पेडलरों के साथ है. इसी वजह से इन आरोपियों को फिलहाल गिरफ्तार किया गया है. हालांकि अब गिरफ्तारी होने के बाद सुशांत और रिया चक्रवर्ती से जुडे कनेक्शन मामले में भी पूछताछ इन आरोपियों से की जाएगी.

दरअसल पिछले कुछ दिनों पहले जब रिया चक्रवर्ती समेत उसके काफी करीबी कर्मचारियों को जब इस मामले में पूछताछ की गई थी तब कई संदिग्ध लोगों के नाम सामने आ रहे हैं. लिहाजा इसी मामले की गंभीरता को देखते हुए बड़े स्तर पर तफ्तीश की जा रही है. जिससे इस मामले से जुड़े तमाम कनेक्शन को खंगाला जा सके. सुशांत सिंह के घर में रहने वालों कर्मचारियों सहित रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक का कई ऐसे बॉलिवुड (BOLLYWOOD) से जुड़े कलाकारों का नाम सामने भी आ रहा है जिसका संपर्क सुशांत के साथ भी था और ड्रग्स माफ़िया के साथ भी. लिहाजा इस मामले में तफ्तीश का दायरा काफी आगे बढ़ता हुआ दिख रहा है. एनसीबी जल्द ही इस मामले में कुछ और खुलासा भी कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज