SSR Case: CBI ने संभाला मोर्चा, सीन रीक्रिएट करने के लिए तैयार किया जा रहा है सुशांत का पुतला

SSR Case: CBI ने संभाला मोर्चा, सीन रीक्रिएट करने के लिए तैयार किया जा रहा है सुशांत का पुतला
सुशांत सिंह केस में सीबीआई ने संभाला मोर्चा

Sushant Singh Rajut Death Case: CBI की टीम ED के संपर्क में भी है. अब तक कि ED की पड़ताल में जो तथ्य सामने आए है क्या वो भी सुशांत की मौत की एक वजह थी, इसका एनालिसिस भी CBI कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2020, 3:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही सीबीआई की टीम ने मोर्चा संभाल लिया है. सूत्रों के मुताबिक गुरुवार देर शाम मुंबई के DRDO ऑफिस में हुई मीटिंग के बाद सीबीआई ने 4 टीमों को अलग-अलग टास्क दिए हैं. दिल्ली से SP रवि गंभीर (CBI कैडर), अनिल यादव (IO), एस राठी (ASP), मुकेश (DSP) और दो कांस्टेबल ने CBI टीम को जॉइन किया है.

सीबीआई की रणनीति
इसके अलावा मिली जानकारी के मुताबिक DIG गगनदीप गंभीर भी जल्द ही टीम को जॉइन करेंगी. CBI के मुंबई के जॉइंट डायरेक्टर डीसी जैन को भी लूप में रखा गया है. DIG सुवेज हक पड़ताल की प्रोग्रेस पर उन्हें अपडेट करते रहेंगे. CBI की टीम दो चीजों का पता लगाने की कोशिश करेगी- ये मामला हत्या का है या फिर आत्महत्या? दूसरा ये कि इस मौत के पीछे की वजह क्या थी.

एक-एक सबूत पर ध्यान
CBI की टीम ED के संपर्क में भी है. अब तक कि ED की पड़ताल में जो तथ्य सामने आए है क्या वो भी सुशांत की मौत की एक वजह थी, इसका एनालिसिस भी CBI कर रही है. CBI की टीम मुंबई पुलिस से मिले केस से जुड़ी केस डायरी, पंचनामा, सुशांत की डायरियां, बैंक स्टेटमेंट, फॉरेंसिक रिपोर्ट और ऑटोप्सी रिपोर्ट को एग्जामिन करेगी. 56 लोगों के बयानों को री-एग्जामिन किया जाएगा. CBI की टीम का मानना है कि ऐसे केस में फॉरेंसिक सबूत और कॉल डिटेल एनालिसिस काफी कारगर साबित हो सकते हैं.





सुशांत की डमी
सूत्रों के मुताबिक क्राइम सीन को रीक्रिएट करने के लिए सुशांत सिंह राजपूत की हाइट और वेट के हिसाब से एक डमी तैयार किया जा रहा है. दरअसल जिस फ्लैट में सुशांत की लाश मिली थी वहां को लेकर कई तरह के सवाल हैं. दावा किया जा रहा है कि जिस कमरे में सुशांत ने कथित आत्महत्या की उसकी ऊंचाई काफी कम थी.

मुंबई पुलिस ने सीबीआई को दिए सारे डॉक्यूमेंट्स
बांद्रा पुलिस ने अब तक सीबीआई को सुशांत सिंह राजपूत के कपड़े, 3 मोबाइल फोन, सीसीटीवी कैमरे की फुटेज और इस केस में कुल 56 बयानों का हैंडओवर सौंप दिया है. मुंबई पुलिस ने अपनी अब तक की पड़ताल में इंडस्ट्री और इस केस से जुड़े कुल 56 लोगों के बयान दर्ज किए हैं. इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने सीबीआई की टीम को फॉरेंसिक रिपोर्ट, पंचनामा रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, सुशांत का लैपटॉप, केस डायरी, कंबल, वो बेडशीट जो सुशांत के कमरे में थी, जिस हरे कपड़े से सुशांत ने फांसी लगाई, गिलास जिसमें जूस पिया जैसी तमाम चीजें भी हैंडओवर कर दी गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज