Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती होंगी अरेस्ट! सुशांत सिंह केस में CBI अब क्या करेगी?

Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती होंगी अरेस्ट! सुशांत सिंह केस में CBI अब क्या करेगी?
सुशांत सिंह राजपूत केस में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की पिटीशन खारिज करने के बाद कोर्ट ने फैसला सुनाया.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Case) के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद अब सीबीआई की स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम मुंबई जाएगी. वहां मुंबई पुलिस से इस मामले की केस डायरी मांगेगी, संदिग्धों और गवाहों के बयान, फोरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट हैंडओवर लेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2020, 1:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस (Sushant Singh Rajput Death Case) में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है. कोर्ट ने इस केस की जांच सीबीआई (CBI) को सौंप दी है. सुशांत सिंह राजपूत केस में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की पिटीशन खारिज करने के बाद कोर्ट ने फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने साफ किया कि महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) इस फैसले को चुनौती नहीं दे सकेगी. मुंबई पुलिस को जांच के दस्तावेज सौंपने होंगे और को-ऑपरेट करना होगा. इस फैसले के बाद बड़ा सवाल ये है कि क्या अब रिया चक्रवर्ती को सीबीआई गिरफ्तार कर सकती है? सीबीआई का अगला कदम क्या होगा?

कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई की स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम मुंबई जाएगी. वहां मुंबई पुलिस से इस मामले की केस डायरी मांगेगी, संदिग्धों और गवाहों के बयान, फोरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट हैंडओवर लेगी. बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम सुशांत सिंह के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में भी जाएगी, जहां एक्टर की लाश मिली थी. इस केस अब तक के संदिग्धों और गवाहों से दोबारा पूछताछ हो सकती है. रिया चक्रवर्ती को फ्रेश तरीके से पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा, फिर तय किया जाएगा कि उन्हें गिरफ्तार करने की जरूरत है या नहीं.

सुशांत केस की CBI जांच को महाराष्ट्र सरकार नहीं दे सकेगी चुनौती- जानें सुप्रीम कोर्ट के फैसले की 5 बड़ी बातें



और क्या कर सकती है सीबीआई?
>>सीबीआई सुशांत सिंह के फ्लैट में उस कमरे में जाकर क्राइम सीन भी रिक्रिएट कर सकती है.
>>एक्टर की मौत के समय फ्लैट में जितने लोग मौजूद थे, उनके नए सिरे से बयान भी लिए जाएंगे.
>>रिया चक्रवर्ती का भी स्टेटमेंट रिकॉर्ड होगा. उनके भाई शौविक, पिता इंद्रजीत और अन्य को पूछताछ के लिए समन किया जा सकता है.

सुशांत के पिता ने एफआईआर में रिया पर लगाया है ये आरोप
दरअसल, महाराष्ट्र सरकार और रिया चक्रवर्ती ने सीबीआई की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर को मुंबई पुलिस को सौंपने की मांग की है. सुशांत के पिता और बिहार सरकार ने इसका विरोध किया है. सुशांत के पिता की तरफ से दर्ज एफआईआर में रिया के ऊपर सुशांत को परेशान करने, उसके करोड़ों रुपयों का गबन करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था.

सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई से पहले ही बिहार सरकार ने केस सीबीआई को सौंपने की सिफारिश कर दी थी. इसे केंद्र सरकार ने भी मान लिया था.

Sushant Singh Case: सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट का पूरा फैसला, 10 पॉइंट्स में समझिए

रिया को दूसरी बार समन करेगी ईडी
इस बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) दूसरी बार समन भेजने वाली है. ईडी ने अभी तक रिया चक्रवर्ती से 2 बार, उनके भाई शौविक से 3 बार, सुशांत की मैनेजर रही श्रुति मोदी से 2 बार और सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से भी 2 बार पूछताछ की है. अभी तक ईडी ने 13 लोगों के बयान दर्ज किए हैं. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद ईडी सुशांत के केस के प्रमुख संदिग्धों को फिर से समन करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज