Sushant Case Update: रिया से ड्रग्स कनेक्शन के साथ गौरव आर्या से इन सवालों के जवाब चाहेगी ED

Sushant Case Update: रिया से ड्रग्स कनेक्शन के साथ गौरव आर्या से इन सवालों के जवाब चाहेगी ED
सुशांत सिंह राजपूत केस में ईडी ने गोवा में होटल चलाने वाले गौरव आर्या को तलब किया है.

Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह राजपूत (Sushsnt Singh Rajput) की मौत के मामले में आए 'ड्रग' एंगल के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के साथ गौरव के ड्रग्स कनेक्शन के साथ ही भारत में फैले उस पूरे नेटवर्क का भी पता लगाना चाहेगी जिसके जरिए ड्रग्स की प्लाई की जाती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 9:54 AM IST
  • Share this:
मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत (Sushsnt Singh Rajput) की मौत के मामले में आए 'ड्रग' एंगल के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गोवा के होटल व्यवसायी गौरव आर्या (Gaurav Arya) को पूछताछ के लिए तलब किया है. गौरव आर्या रविवार को मुंबई (Mumbai) पहुंच गए हैं. खबर है कि ईडी की टीम आज गौरव आर्या से पूछताछ करेगी. ईडी की टीम रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के साथ गौरव के ड्रग्स कनेक्शन के साथ ही भारत में फैले इस पूरे नेटवर्क का भी पता लगाना चाहेगी, जिसके जरिए ड्रग्स की सप्लाई की जाती है.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम गोवा के होटल व्यवासायी गौरव आर्या से ड्रग्स से जुड़े दुनिया के तीन बड़े खिलाड़ियों कपिल जावेरी, कैलाश राजपूत और अबू असलम आजमी के बारे में भी सवाल कर सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी गौरव आर्या से जानना चाहेगी कि आखिर वो कपिल जावेरी को कब से जानते हैं. गोवा में गौरव आर्या ने कपिल जावेरी के साथ कहां-कहां इन्वेस्टमेंट किया है. बता दें कि कपिल गोवा में ड्रग्स मामले में पकड़ा जा चुका है, जो फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर भी आ चुका है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कपिल जावेरी ने मध्य अगस्त में गोवा में एक बड़ी पार्टी रखी थी, जिसमें बड़े-बड़े लोग शामिल हुए थे. तब कपिल जावेरी को NDPS एक्ट में गोवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. कपिल जावेरी के पास से कई तरह के नशीले पदार्थ मिले थे. इसमें 45.2 ग्राम चरस, MDMA 3.2 ग्राम और  4.2 ग्राम कोकीन मिला था.



इसे भी पढ़ें :- ड्रग्स चैट में नाम आने पर बोले गौरव आर्या- '2017 में हुई थी रिया से मुलाकात, सुशांत से कभी नहीं मिला'
अबु असलम आजमी के बारे में सवाल करेगी ईडी
गोवा में गौरव आर्या के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है. ड्रग्स को लेकर गोवा पुलिस को गौरव आर्या के खिलाफ कभी कोई शिकायत नहीं मिली है. गौरव से अबु असलम आजमी के बारे भी पूछताछ की जा सकती है. अबू असलम आज़मी और गौरव ने गोवा में होटल बिजनेस शुरू किया था. 2017 में आजमी को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने 40 करोड़ के ड्रग्स रैकेट मामले में तीन लोगों के साथ गिरफ्तार किया था. इस दौरान उसके पास से MDMA ड्रग्स मिली थी. आजमी के ड्रग्स कनेक्शन अंडरवर्ल्ड के अलावा ब्रिटेन, बेल्जियम, दुबई तक जुड़े बताए जाते हैं.

इसे भी पढ़ें :- सिद्धार्थ पिठानी ने CBI को बताया रिया तक कौन और कैसे पहुंचाता था ड्रग्स- सूत्र

ड्रग्स माफिया कैलाश राजपूत का कनेक्शन खंगालेगी ईडी
आज़मी मुंबई का रहने वाला है और उसने ड्रग्स के एक और बड़े खिलाड़ी कैलाश राजपूत से मुंबई में दोस्ती की. गौरव से इसलिए आज़मी और कैलाश राजपूत को लेकर भी सवाल किए जाएंगे. कैलाश महाराष्ट्र और मुंबई के अलावा इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का बड़ा वॉन्टेड है और कुछ वक्त पहले तक लंदन और अब दुबई में देखा गया है.ये तीनों किरदारों के बारे में गौरव से पूछताछ का मकसद न केवल रिया से ड्रग्स कनेक्शन की जड़ तक पहुंचना है, बल्कि मनी ट्रेल की तफ्तीश करना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज