सुशांत सिंह राजपूत का विसरा ठीक से नहीं किया गया संरक्षित? मीडिया रिपोर्ट्स से उठे सवाल

सुशांत सिंह राजपूत के विसरा को लेकर उठे सवाल.
सुशांत सिंह राजपूत के विसरा को लेकर उठे सवाल.

सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput) के विसरा को कुछ नुकसान पहुंचाया गया है. इसका असर शरीर पर हुए रासायनिक और जहरीले तत्‍वों के प्रभाव के विश्‍लेषण पर पड़ेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2020, 10:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput case) की मौत के मामले में रविवार का दिन अहम साबित हो सकता है. दिल्‍ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) के डॉक्‍टरों का पैनल आज सुशांत के विसरा की जांच से संबंधित एक रिपोर्ट सीबीआई को सौंपेगी. माना जा रहा है कि इस रिपोर्ट से यह साफ हो जाएगा कि सुशांत की मौत सुसाइड थी या मर्डर. लेकिन इससे पहले सामने आ रही कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत का विसरा सही से संरक्षित नहीं किया गया था. इन रिपोर्ट में विसरा में गड़बड़ी की आशंका जताई गई है.

14 जून को सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके घर पर मिलने के बाद उनका पोस्‍टमार्टम हुआ था. शव के परीक्षण के बाद मुंबई के कूपर हॉस्पिटल के पांच डॉक्‍टरों के पैनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि यह मौत फांसी के कारण ही हुई है. वहीं परिजनों का दावा था कि सुशांत का मर्डर किया गया है. इसके बाद उनका विसरा सुरक्षित रख लिया गया था.

यह भी पढ़ें: Sushant Case: सुशांत ने आत्महत्या की या हुई हत्या? आज एम्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट से खुलेगा बड़ा राज़



रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार देर शाम तक सुशांत सिंह राजपूत की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए उनके विसरा का परीक्षण एम्स के फॉरेंसिक विभाग में हो रहा था. सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि विसरा को कुछ नुकसान पहुंचाया गया है. इसका असर शरीर पर हुए रासायनिक और जहरीले तत्‍वों के प्रभाव के विश्‍लेषण पर पड़ेगा. कई मीडिया रिपोर्ट में इस संबंध में मुंबई पुलिस के इस रुख पर सवाल उठाया है कि अभिनेता ने आत्महत्या की है.

सुशांत के 20 प्रतिशत विसर की ही जांच फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम कर सकी है क्योंकि 80 फीसदी विसरा का इस्तेमाल मुंबई पुलिस ने अपनी जांच में कर लिया था. सुशांत​ सिंह राजपूत के परिजनों का कहना है कि​ सुशांत ने सुसाइड नहीं किया है और ये हत्या का मामला है. इस मामले में सुशांत के परिवारवालों ने उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को मुख्य आरोपी बनाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज