स्‍मृति ईरानी ने किया भावुक ट्वीट, बोलीं- दीदी अपना वादा अधूरा छोड़ चली गईं

सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) को याद करते हुए ईरानी ने लिखा कि कैसे दीदी ने अपनी बेटी बंसुरी से कहा था कि वो तीनों दोपहर के भोजन के लिए बाहर किसी रेस्टोरेंट में जाएंगी.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 6:39 AM IST
स्‍मृति ईरानी ने किया भावुक ट्वीट, बोलीं- दीदी अपना वादा अधूरा छोड़ चली गईं
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 6:39 AM IST
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के निधन पर एक मार्मिक नोट लिखा है. उन्होंने लिखा है कि वह दीदी (सुषमा स्वराज) से बहुत निराश हैं क्योंकि दीदी ने उनके साथ दोपहर के भोजन करने के अपने वादे को पूरा किए बिना ही दुनिया को छोड़ कर हमेशा के लिए चली गईं. सुषमा स्वराज को याद करते हुए ईरानी ने लिखा कि कैसे दीदी ने अपनी बेटी बंसुरी से कहा था कि वो तीनों दोपहर के भोजन के लिए बाहर किसी रेस्टोरेंट में जाएंगी, लेकिन इससे पहले कि वो इसे पूरा कर पातीं, उनकी सांसे थम गई.

बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की 67 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. सुषमा स्वराज को गंभीर हालत में लगभग रात 9 बजकर 30 मिनट पर एम्स में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी हालत काफी नाज़ुक बनी हुई थी. सुषमा स्वराज के अचानक निधन से देश स्तब्ध और दुखी हैं. उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में स्वास्थ्य कारणों के चलते राजनीति जिम्मेदारियों को लेने से इंकार कर दिया था. पिछला लोकसभा चुनाव लड़ने से उन्होंने मना कर दिया था.



अमित शाह सहित कई बड़े नेता पहुंच एम्स

सुषमा स्वराज के निधन के बाद एम्स में नेताओं का जमावड़ा लगा गया. गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, बीजेपी नेता शहनवाज़ हुसैन, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई बड़े नेता एम्स पहुंचे थे.

एम्स से सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर उनके घर ले जाया गया. बुधवार, अपराह्न 12 बजे उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए बीजेपी दफ्तर लाया जाएगा. उनका अंतिम संस्कार दोपहर तीन बजे लोधी रोड शवदाह गृह में राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

आर्टिकल 370 समाप्त होने के बाद किया था भावुक ट्वीट
Loading...

गौरतलब है कि सुषमा स्वराज की तबीयत काफी लंबे समय से खराब थी. अपने मृत्यु के कुछ समय पहले ही सुषमा स्वराज ने आर्टिकल 370 हटने के बाद एक भावुक ट्वीट किया था. अपने ट्वीट में सुषमा स्वराज ने लिखा था, "प्रधानमंत्री जी - आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी."

ये भी पढ़ें:

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर PM मोदी और राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

सिर्फ 3 घंटे पहले सुषमा स्वराज ने किया था ट्वीट, 'मैं इस दिन को देखने का इंतजार कर रही थी'
First published: August 7, 2019, 6:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...