सुषमा स्‍वराज की शांति सभा आज, पीएम मोदी समते कई बड़े नेता होंगे शामिल

सुषमा स्वराज का मंगलवार देर रात निधन हो गया था. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद बुधवार को सुषमा का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 11:23 AM IST
सुषमा स्‍वराज की शांति सभा आज, पीएम मोदी समते कई बड़े नेता होंगे शामिल
छह अगस्‍त को सुषमा स्वराज का दिल्ली में निधन हो गया था
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 11:23 AM IST
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की प्रार्थना सभा आज दिल्ली में होगी. इस सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. उनके अलावा गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इस मौके पर मौजूद रहेंगे. बता दें कि सुषमा स्वराज का मंगलवार देर रात निधन हो गया था. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद बुधवार को सुषमा का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था.

सुषमा स्वराज के निधन के बाद ये उनकी दूसरी प्रार्थना सभा है. शुक्रवार को भी उनके परिवार की तरफ से एक प्रार्थना सभी हुई थी. इसमें परिवार और रिश्तेदार शामिल हुए थे.

सुषमा स्वराज की अस्तियों को 8 अगस्त को हापुड़ में गंगा नदी में विसर्जित कर दिया गया था. सुषमा की बेटी बांसुरी स्वराज ने अपनी मां की अस्तियों को विसर्जित किया. इस दौरान सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल भी उनके साथ मौजूद रहे.

पिछले हफ्ते राज्यसभा में  भी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी गयी थी. यहां उनके द्वारा किये गये कार्यों को याद किया गया. इस दुखद समय में सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि सुषमा उन्हें हर साल राखी बांधने आती थीं लेकिन इस बार वो रक्षाबंधन पर नहीं आ पाएंगी जिसका उन्हें अफसोस है.

ये भी पढ़ें:

आर्टिकल 370 पर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी

सोनभद्र नरसंहार: पीड़ितों से मिलने उम्भा गांव जाएंगी प्रियंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 11:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...