Sushma Swaraj Death: सुषमा स्वराज के निधन पर वायरल हुआ ये वीडियो, लोग बोले- मां, ऐसे कैसे चली गईं?

Sushma Swaraj Death News: सुषमा स्वराज के निधन पर अचानक सोशल मीडिया पर उनका एक पुराना भाषण वायरल हो रहा है.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 8:03 AM IST
Sushma Swaraj Death: सुषमा स्वराज के निधन पर वायरल हुआ ये वीडियो, लोग बोले- मां, ऐसे कैसे चली गईं?
सुषमा स्वराज का निधन हो गया है.
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 8:03 AM IST
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के न‌िधन पर सोशल मीडिया (Social Media) में शोक की लहर दौड़ गई है. देश-विदेश चारों ओर से उनके निधन पर लोग शोक व्यक्त कर रहे हैं. इस दौरान अचानक से उनके संसद में दिए गए एक भाषण का वीडियो क्लिप भी वायरल हो गई है. इसमें वो आर्टिकल 370 से लेकर विपक्ष के सेक्यूलरिज्म की धज्जियां उड़ा रही हैं. अपने तेजस्वी अंदाज में वो इस वीडियो में कह रही हैं कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटनी चाहिए.

इस वीडियो में सुषमा स्वराज कह रही हैं कि कई हिंसा में शामिल होने वाली ये पार्टियां सेक्‍युलर हैं. सच्चाई तो ये है कि हम अपने हिन्दू होने पर गर्व करते हैं इसलिए हम सांप्रदायिक हैं. जब तक हम अपने हिन्दू होने पर शर्म नहीं करते तब तक हम इन तथाकथ‌ित सेक्‍युलर पार्टियों की तरह नहीं होंगे.

सुषमा स्वराज कहती हैं कि कई पार्टियां देश में ऐसी हैं जो हिन्दुओं को गाली देने से ही अपने कार्यक्रमों की शुरुआत करती हैं. यही इनका सेक्युलरिज्म है.

असल में सुषमा स्वराज के निधन वाले दिन जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने और उनके अंतिम ट्वीट से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें उन्होंने कहा है, 'मैं इसी दिन का इंतजार कर रही थी.'

इस वजह से सोशल मीडिया में लोग उनके उस भाषण का वीडियो शेयर रहे हैं, जिसमें वो अनुच्छेद 370 की बात करते हुए विपक्षी पार्टियों पर हमला बोल रही हैं.

इस वीडियो को शेयर करते हुए आदित्य राठौर कहते हैं- मां ऐसे कैसे चली गई.



इसी वीडियो को शेयर करते हुए शांतनू तोटडे कहते हैं वो देश की सबसे बेहतरीन नेत्री थीं. इसी वीडियो को शेयर करते हुए विक्की शेट्टी लिखते हैं राजनीति की एक योद्धा नहीं रहीं. कई यूजर काफी दुखी हैं और अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 12:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...