• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • ममता ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार तो सुष्मिता देव बोलीं- TMC सिर्फ बंगाल की नहीं, नॉर्थ-ईस्ट की भी पार्टी

ममता ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार तो सुष्मिता देव बोलीं- TMC सिर्फ बंगाल की नहीं, नॉर्थ-ईस्ट की भी पार्टी

सुष्मिता देव पिछले महीने ही कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुई थीं. (File Photo)

सुष्मिता देव पिछले महीने ही कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुई थीं. (File Photo)

West Bengal Rajyasabha Elections: पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता मानस रंजन भुइयां के इस्तीफे के बाद खाली हुई राज्यसभा की एक सीट के लिए देव को उम्मीदवार बनाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. हाल ही में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) जॉइन करने वाली सुष्मिता देव (Sushmita Dev) ने कहा है कि पार्टी ने उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार बनाकर बड़ा संदेश दिया है. उनके मुताबिक TMC ने पूरे देश को संदेश दिया है कि वो अब नॉर्थ-ईस्ट में भी अपने पैर फैला रही है और ये पार्टी सिर्फ बंगाल तक सीमित नहीं है. बता दें कि तृणमूल कांग्रेस ने सुष्मिता देव को राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकित किया है. वो हाल ही में कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हुई थीं.

    समाचार एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी नेता ममता दीदी की बहुत आभारी हूं. ये पूरे देश के लिए एक बड़ा संदेश है कि टीएमसी सिर्फ बंगाल की पार्टी नहीं है. बल्कि वो अब नॉर्थ ईस्ट में भी पहुंच रही है.’

    ये भी पढ़ें:- PM मोदी आज SCO समिट को करेंगे लीड, अफगानिस्तान समेत इन मसलों पर होगी बात

    सुष्मिता देव को मौका
    पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की सीट मानस रंजन भुइयां के विधानसभा चुनाव में पश्चिम मिदनापुर की सबांग विधानसभा सीट से जीत दर्ज करने के बाद ख़ाली हुई है. पश्चिम बंगाल की एक सीट समेत राज्यसभा की छह सीटों पर चार अक्टूबर को चुनाव होना है. पार्टी ने ट्वीट किया, ‘हमें सुष्मिता देव को संसद के ऊपरी सदन के लिए नामांकित करके अत्यधिक खुशी हो रही है. ममता बनर्जी के महिलाओं को सशक्त करने और राजनीति में उनकी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने की दूरदृष्टि से हमारे समाज को और अधिक हासिल करने में मदद मिलेगी.’

    सुष्मिता देव को नई ज़िम्मेदारी भी
    कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ताओं में से एक और उसकी महिला शाखा की प्रमुख रहीं देव पिछले महीने ममता बनर्जी की अगुआई वाली पार्टी में शामिल हुई थीं. उन्हें असम और त्रिपुरा में पार्टी का कामकाज देखने की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी.

    पिछले महीने TCM में हुई थीं शामिल
    बता दें कि सुष्मिता देव पिछले महीने टीएमसी में शामिल हुई थीं. उन्होंने इस्तीफे में कांग्रेस छोड़ने के कारण का कोई उल्लेख नहीं किया, हालांकि उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के साथ ही खुद को मिले मार्गदर्शन एवं सहयोग के लिए सोनिया गांधी और पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज