Home /News /nation /

suspected 400 kg ied recovered from sidra area of jammu kashmir security agencies are on alert

जम्मू कश्मीर को दहलाने की कोशिश में थे आतंकी, सिदरा में भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने से मचा हड़कंप

विस्फोटक मिलने के बाद तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. (फाइल फोटो)

विस्फोटक मिलने के बाद तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. (फाइल फोटो)

Explosive found in jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर पुलिस(Jammu Kashmir Police) को सिदरा इलाकें में संदिग्ध आईईडी (Suspected IED ) बरामद हुआ है. बताया जा राह है कि ये आईईडी जम्मू श्रीनगर नेशनल आईवे के पास बरामद हुआ. फिलहाल हाईवे पर यातायात को रोक दिया गया और इलाके में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से एक बड़ी खबर सामने आई है. आतंकी एक बार फिर घाटी को दहलाने की कोशिश में थे लेकिन, सुरक्षा बलों ने उनके नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया. जम्मू कश्मीर पुलिस(Jammu Kashmir Police) को सिदरा इलाकें में संदिग्ध आईईडी (Suspected IED ) बरामद हुआ है. बताया जा राह है कि ये आईईडी जम्मू श्रीनगर नेशनल आईवे के पास बरामद हुआ. फिलहाल हाईवे पर यातायात को रोक दिया गया और इलाके में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है.

आईईडी के बरामद होने के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जम्मू श्रीनगर हाईवे पर करीब 100 किलोग्राम विस्फोटक के साथ 400 ग्राम छर्रे भी बरामद किए गए हैं. विस्फोटक हाईवे के पास एक बैग से मिला है.

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि सिदरा इलाके में राजमार्ग के किनारे संदिग्ध आतंकवादियों ने आईईडी लगाया था. जैसे ही हाईवे किनारे संदिग्ध सामान की जानकारी मिली तुरंत पुलिस की एक टीम को रवाना किया गया.  अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जम्मू ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी.

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध सामान की सूचना के बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया जिसके बाद दस्ते ने विस्फोटक को निस्क्रीय कर दिया. बताया जा रहा है कि विस्फोट में टाइमर भी लगा हुआ था. आपको बता दें कि घाटी में यह एक सप्ताह के अंदर तीसरी घटना है.

इस मामले में एक जांच शुरू की गई है. आईईडी बरामद होने की यह घटना लश्कर-ए-तैयबा के दो पाकिस्तानी आतंकियों के मार गिराये जाने के कुछ दिनों बाद घटी है। इसके पहले गत शुक्रवार को जम्मू के बाहरी इलाके जलालाबाद में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में इन दोनों आतंकवादियों को मार गिराया था.

इस मुठभेड़ में एक सीआईएसएफ अधिकारी की मौत हो गई थी, जबकि सुरक्षा बल के नौ जवान घायल हो गये थे. गत रविवार को बिश्नाह में एक शक्तिशाली धमाका किया गया, जो पल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम स्थल से महज 17 किलोमीटर दूर था.

Tags: Jammu kashmir, Kashmir news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर